Move to Jagran APP

कालियागंज कॉलेज की अध्यापिका डॉ. ममता को मिला बंग रत्‍‌न

संवाद सूत्र कालियागंज शिक्षा को बढ़ावा देने में अथक भूमिका निभाने वाली कालियागंज कॉलेज की प

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:22 AM (IST)
कालियागंज कॉलेज की अध्यापिका डॉ. ममता को मिला बंग रत्‍‌न
कालियागंज कॉलेज की अध्यापिका डॉ. ममता को मिला बंग रत्‍‌न

संवाद सूत्र, कालियागंज :शिक्षा को बढ़ावा देने में अथक भूमिका निभाने वाली कालियागंज कॉलेज की पूर्व अध्यापिका डॉ. ममता कुंडू को सोमवार संध्या सिलीगुड़ी स्थित उत्तरबंगों महोत्सव मंच पर उपस्थित राज्य की माननीया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सरकार की ओर से उन्हें बंगों रत्‍‌न पुरस्कार से नवाजा। जिससे कालियागंज वासियों में खुशी की लहर व्याप्त है।

loksabha election banner

कौन है डॉ. ममता कुंडू : कालियागंज अस्पताल पाड़ा की रहने वाली ममता कुंडू का जन्म सन 1954 में हुआ है,जो कोलकाता विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री प्राप्त की,इसके अलावा उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय से पीएचडी की। सन 1979 साल से 2013 तक कालियागंज कॉलेज में अध्यापिका के रूप में योगदान दी।डॉ.ममता कुंडू कालियागंज प्रखंड के अलावा आसपास के ईलाकों में मैडम नाम से विख्यात है,मधुरभाषी अध्यापिका नौकरी के जीवन काल में छात्र-छात्राओं के बीच बहुत ही पूजनीय एवं सम्मानित थी। आज सेवानिवृत्त के 7 वर्ष बीत जाने के बाद भी छात्र-छात्राएं वैसा ही आदर सम्मान उनके साथ करते आ रहे हैं। मैडम को शिक्षा क्षेत्र में अपार ज्ञान के साथ-साथ सास्कृतिक कला क्षेत्र में भी महारत हासिल है।

कालियागंज कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ पीयूष कुमार दास ने कहा कि उनको सम्मान प्राप्त मिलने की खबर सुनकर वे बहुत ही आनंदित हैं। वें कॉलेज की अध्यापिका भी रही है,जिससे आनंद का जुनून और भी अधिक हो रहा है। वास्तव में उनकी योग्यता को देखते हुए,वो इस सम्मान की हकदार थी।

कालियागंज अनन्या थिएटर के परिचालन एवं शिक्षक विभु भूषण शाह ने कहा कि मुझे अपनी प्यारी दीदी मुनि को सम्मान मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं।

वही कालियागंज विशिष्ट नागरिक उत्पल सेन ने कहा कि उनसे वषरें से मैं परिचित हूं,जो निस्वार्थ भाव से शिक्षा विकाश एवं समाज के लिए कार्य करते आ रही है,देर से ही सही,उन्हें उक्त सम्मान मिलने से काफी खुशी है।

वही कालियागंज नपा अध्यक्ष कार्तिक पाल ने कहा कि कालियागंज एवं गोड़बंग शिक्षा जगत की रत्‍‌न को बंगो रत्‍‌न पुरस्कार मिलने पर खुश है।हमने ही बंगो रत्‍‌न पुरस्कार को लेकर डॉ.ममता कुंडू के नाम का सुझाव दिया था।हमारी सिफारिश पर अमल करते हुए डॉ.ममता कुंडू को पुरस्कार से नवाजा गया। वास्तव में दीदी मुनि इसकी हकदार थी।

कैप्शन :


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.