Move to Jagran APP

स्वयंसेवी संगठन के दो गुटों में वसूली को लेकर विवाद

-एनजीओ के 13 वाहनों को पुलिस ने किया जब्त आठ गिरफ्तार -शिक्षा के नाम पर धन चिटफंड कं

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 08:56 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:16 AM (IST)
स्वयंसेवी संगठन के दो गुटों में वसूली को लेकर विवाद
स्वयंसेवी संगठन के दो गुटों में वसूली को लेकर विवाद

-एनजीओ के 13 वाहनों को पुलिस ने किया जब्त, आठ गिरफ्तार

prime article banner

-शिक्षा के नाम पर धन चिटफंड कंपनी चलाती है एनजीओ

संवाद सूत्र, कालियागंज : कालियागंज प्रखंड अंतर्गत भंडार पंचायत के विश्वनाथ पुर गाव में बीती रात दर्जनों चार पहिया प्राइवेट वाहनों पर सवार होकर दर्जनों लोग,जो अपने को स्वयंसेवी संस्था के कर्मी बताकर गाव के समीरुउद्दीन अहमद के घर धावा बोलकर अनवर हुसैन को खोजने लगे। तत्पश्चात उसके घर पर नहीं मिलने पर भतीजे अनवर हुसैन को अगवा कर गाड़ी में बैठा कर ले जाने का प्रयास करने लगे।बता दें कि अनवर हुसैन कालियागंज थाना में सिविक वॉलिंटियर के पद पर कार्यरत है। इसी क्त्रम में अनवर की मा रेहाना बीवी बीच बचाव के लिए आगे आई, तो उसके साथ भी धक्का-मुक्की शुरू कर दी। देखते ही देखते घटनास्थल पर तनावपूर्ण स्थिति हो गई।इसी क्रम में अनवर की बीवी एवं सैकड़ों की तादाद में इलाके वासी जुट गए।अगवा कर रहे लोगों से पूछने लगे कि अनवर ने क्या दोष किया,उसको मारपीट कर अगवा करके कियो ले जा रहे है? बाहर से दर्जनों लोग चार पहिया वाहनों पर चढ़कर आए थे,उसमें से कई अपने-अपने वाहनों में बैठकर भागने लगे। आठ लोगों को ग्राम वासियों ने घेरकर,साथ ही उनकी 13 चार पहिया प्राइवेट वाहनों को कब्जे में ले लिया। इस घटना को लेकर घायल अनवर हुसैन द्वारा कालियागंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर घटनास्थल से 13 वाहनों को जब्त किया,साथ ही घटनास्थल पर मौजूद आठ लोगों को गिरफ्तार कर अगली कार्रवाई के लिए मंगलवार को रायगंज जिला अदालत भेज दिया।

क्या है पूरा मामला : प्रारंभिक पूछताछ के दरम्यान गिरफ्तार लोगों में एक ने बताया कि वे सभी एक स्वयंसेवी संस्था के कर्मी है। वें बीटीएमआई नामक एक स्वयंसेवी संस्था से आए हैं। समीरुउद्दीं अहमद भी उन स्वयंसेवी संस्था से जुड़ा है। जिसके पास बकाया रकम वसूलने आए थे।वह गाव-गाव में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कार्य करते हैं,वे किसी का अपहरण करने नही आए है। उनपर लगाए गए आरोप निराधार है।वहीं गाव वालों ने बतलाया की यह संगठन वास्तव मे एनजीओ के नाम पर एक चिटफंड कंपनी है,जो गाव-गाव में बंधन स्कूल खोलने के नाम पर धन उगाही कर रही है। यह इनका आपसी मामला का नतीजा है।

वही पुलिस मामले की गम्भीरता से तहकीकात मे जुड़ी है। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के नाम के बारे में बताया कि काति सरकार जो गाजल के रहने वाले हैं।सुबोध महलदार- मानिकचक (मालदा),

सुमित कर्मकार-पोखरिया (मालदा),फरीदउल इस्लाम- कुशमंडी,जाकिर हुसैन- कुशमंडी,नजरुल सरकार- तपन,सेफूल सरकार-तपन, सुमन मलिक-बरहमपुर के रहने वाले बताए जाते हैं।वही जब्त सभी वाहनों मे एनजीओ के स्टीकर लगे थे।

कैप्शन : 1बीटीएमआई स्वयंसेवी संगठन के कर्मचारियों का जब्त वाहन

2 गिरफ्तार लोगो को कालियागंज थाना से जिला अदालत ले जाती पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.