विद्यार्थी परिषद के साथ पुलिस की झड़प

संवाद सूत्ररायगंजपश्चिम बंगाल सरकार की दुर्नीति व दु‌र्व्यवस्था के विरुद्ध आदोलन कर रहे अखिल भा

JagranPublish: Mon, 06 Jun 2022 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jun 2022 07:40 PM (IST)
विद्यार्थी परिषद के साथ पुलिस की झड़प

संवाद सूत्र,रायगंज:पश्चिम बंगाल सरकार की दुर्नीति व दु‌र्व्यवस्था के विरुद्ध आदोलन कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के साथ पुलिस की झड़प हुई। पुलिस ने मुख्यमंत्री के पुतला दहन में बाधा डाला तो आक्रोशित छात्र संगठन के सदस्यों ने थाना के सामने विरोध प्रदर्शन करने लगा। उल्लेखनीय है कि सूबे में एसएससी नियोग में हुई धाधली और नौकरी के असली हकदार बेरोजगार युवक-युवतियों के भविष्य के साथ की गई खिलवाड़ के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, उत्तर दिनाजपुर जिला कमिटि के सदस्यों का रायगंज के विवेकानंद मोड़ के पास प्रदर्शन व मुख्यमंत्री का पुतला दहन प्रायोजित था। संगठन नेतृत्व का आरोप है कि ऐन वक्त पर पुलिस पहुंचकर आदोलन में खलल डाली और पुतला छीन ली। इस क्रम में पुलिस और आदोलनकारी छात्रों के साथ पुलिस की झड़प भी हुई, जिसमें दो छात्रों के चोटिल होने का आरोप लगाया गया है। इससे खफा होकर आदोलनकारियों ने रायगंज थाना के समक्ष धरने पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया।

इस संदर्भ में संगठन के प्रदेश सचिव शुभव्रत अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल राज्य पुलिस तृणमूल का कृतदास तो पहले से बनी हुई थी, अब पार्टी की प्रकोष्ठ में परिणत हो गई है। इसलिए सरकार के विरुद्ध आवाज उठाने नहीं देती। पीसी-भाइपो मिलकर राज्य को लूट रहे हैं। रोजगार के अवसर का बाजारीकरण कर दिया है। शिक्षित युवक युवतिया बेरोजगारी के आलम में बेदम होते जा रहे हैं। अराजकता और संत्रास सर्वत्र व्याप्त है। सरकार तानाशाह बन बैठी है। लेकिन सत्ता के नशा में मगरूर सरकार को समझ लेना चाहिए कि छात्र जब सड़क पर आते हैं तो, सरकार घुटनों पर आ जाती है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept