Move to Jagran APP

बीएसएफ जवानों के हमले में पांच सिविक वॉलेटियर सहित भाजपा सदस्य घायल, सांसद बोले-गृह मंत्रालय ले जाएंगे मामला

West bengal Crime डयूटी पर तैनात सिविक वॉलेटियर के रात के समय घर से लौटते समय हुई घटना। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना के खिलाफ हत्या करने के प्रयास सहित कई मामले दर्ज किए गए।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 07:18 PM (IST)
बीएसएफ जवानों के हमले में पांच सिविक वॉलेटियर सहित भाजपा सदस्य घायल, सांसद बोले-गृह मंत्रालय ले जाएंगे मामला
बीएसएफ जवानों के हमले में पांच सिविक वॉलेटियर सहित भाजपा सदस्य घायल, सांसद बोले-गृह मंत्रालय ले जाएंगे मामला

संवादसूत्र, मालदा : बीएसएफ से प्रताडि़त होकर जहां पांच सिविक वॉलेटियर घायल हो गए, वही इनलोगों को बचाने के क्रम में ग्राम पंचायत के भाजपा सदस्य भी घायल हो गए। हालांकि यह आरोप बीएसएफ जवान एवं उसके एक अधिकारी के उपर लगा है। मंगलवार रात को मालदा के हबिबपुर थाना के भारत-बांग्लादेश सीमा के वैदपुर ग्राम पंचायत के केदारीपाड़ा इलाके में यह घटना घटी। इस घटना में बीएसएफ के एक अधिकारी सहित चार जवानों के खिलाफ हबिवपुर थाना के आईसी ने मामला दायर किया है। 

prime article banner

सरकारी ड्यूटी करके अपने घर लौट रहे थे सिविक वॉलेटियर 

जो लोग घायल हुए है, वे सरकारी डयूटी करके अपने घर लौट रहे थे। वही दूसरी ओर इस घटना में आरोपी बीएसएफ अधिकारी सहित जवानों के खिलाफ सिविक वॉलेटियर पर हमले को लेकर उत्तर मालदा के सांसद खगेन मुर्मू गृह मंत्रालय को शिकायत करने जा रहे है। मालूम हो कि जिले के पूर्व प्रांत में सीमावर्ती क्षेत्र में हबिवपुर थानान्तर्गत केदारीपाड़ा आता है। पुलिस का आरोप है कि हबिवपुर थाना में कार्यरत सिविक वॉलेटियर मंगलवार रात को डयूटी कर अपने घर लौट रहे थे। 

जवानों ने सिविक वॉलेटियर से गाली-गलौज व मारपीट की

उसी समय इलाके में डयूटी पर तैनात बीएसएफ के मालदा सेक्टर के अधीन 159 बटालियन के अधिकारी व कई जवानों ने उनलोगों को रास्ते में रोका। सभी नशे में धूत थे। इन जवानों ने सिविक वॉलेटियर को गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। इसका विरोध करने पर जवानों ने सिविक वॉलेटियर के साथ मारपीट की। उसी समय इलाके के निर्वाचित वैदपुर ग्राम पंचायत के भाजपा सदस्य संतोष सोरेन अपने परिवार को लेकर जा रहे थे। वे भी जब सिविक वॉलेटियर को बचाने गए, तो जवानों ने उनके परिवार के सामने मारपीट की। 

बुलबुलचुंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचाराधीन सभी घायल

घटना में घायल सभी स्थानीय बुलबुलचुंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्साधीन है। हबिवपुर थाना के आईसी पुर्नेन्दु मुखर्जी ने कहा कि 307 सहित कई धारा के तहत सिविक वॉलेटियर के साथ मारपीट करने की घटना में सुयोमोटो शिकायत दर्ज किया गया है। दूसरी ओर उत्तर मालदा के भाजपा सांसद खगेन मुर्मू ने कहा कि इससे पहले भी बीएसएफ के खिलाफ स्थानीय लोगों के साथ दुव्र्यवहार करने की शिकायत मिल चुकी है। हमारे दल के पंचायत सदस्य के साथ मारपीट की गई है। 

मालदा सेक्टर के अधिकारियों से संपर्क, प्रतिक्रिया नहीं मिली

एक तरफ जहां कानूनी कार्रवाई होगी, वही पूरी घटना के बारे में गृह मंत्रालय को अवगत कराया जाएगा। इधर बार बार बीएसएफ के मालदा सेक्टर के अधिकारियों के साथ संपर्क किए जाने पर उनलोगों की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने कहा कि इस घटना के खिलाफ 307, 308 धारा के तहत हत्या का प्रयास सहित और कई मामले दायर किए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.