Move to Jagran APP

पत्‍‌नी का दर्जा पाने के लिए नवविवाहिता धरने पर बैठी

-बकरीद पर घर बुलाकर ससुरालवालों ने नवविवाहिता को बुरी तरह पीटा -मायके से जमीन का कागजा

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jul 2022 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jul 2022 08:25 PM (IST)
पत्‍‌नी का दर्जा पाने के लिए नवविवाहिता धरने पर बैठी
पत्‍‌नी का दर्जा पाने के लिए नवविवाहिता धरने पर बैठी

-बकरीद पर घर बुलाकर ससुरालवालों ने नवविवाहिता को बुरी तरह पीटा

loksabha election banner

-मायके से जमीन का कागजात, दो लाख नगद नहीं देने पर रोजी को नहीं करेंगे स्वीकार

संवाद सूत्र,मालदा: दहेज के लिए ससुरलवालों ने नवविवाहिता को घर से निकाला। पत्‍‌नी की मर्यादा पाने तथा ससुराल में रहने के लिए नवविवाहिता ने शनिवार को ससुराल में जाकर धरना पर बैठ गयी। गौरतलब है कि हरिशचंद्रपुर के एक नंबर ब्लॉक के विंगल ग्राम पंचायत के कोलहा गांव की घटना है।

पुलिस ने बताया कि सात माह पूर्व विंगल ग्राम पंचायत के कोलहा गाव निवासी मोंगला शेख के सबसे बड़े पुत्र फैयाज आलम का निकाह हरिशचंद्रपुर थाना के महेंद्रपुर ग्राम अंतर्गत अलीपुर गाव के निवासी मतिउर रहमान की सबसे छोटी बेटी रोजी खातून से हुई थी। लेकिन ससुरालवालों ने निकाह के कुछ दिन बाद रोजी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उनकी मांग थी कि वह अपने मायके से दो लाख और जमीन उसके पति के नाम करवाए तभी उसे ससुराल में जगह और पत्‍‌नी का दर्जा दिया जाएगा। रोजी को मारने-पीटने पर वह अपने पिता के घर चली गयी। शनिवार सुबह बकरीद को लेकर उसके पति ने ससुराल बुलाया और पूरे परिवार ने मिलकर उसे बुरी तरह पीटा। वह किसी तरह जान बचाकर घर से निकली और अपनी मर्यादा पाने के लिए ससुराल के घर के बाहर धरने पर बैठ गयी। रोजी के धरना पर बैठने पर आस-पास के लोग जमा हो गए। इसे देखकर ससुरालवाले घर में ताला मारकर फरार हो गए।

रोजी के पिता मतिउर रहमान ने बताया कि उसकी तीन बेटिया है। रोजी मेरी सबसे छोटी बेटी है। मैं खुद मजदूर हूं। किसी तरह मजदूरी करके घर-संसार चला रहा हूं। दामाद ने आज उसे घर बुलाकर बुरी तरह पीटा। इस घटना को लेकर नवविवाहिता ने ससुराल के सात लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

कैप्शन : नवविवाहिता रोजी खातून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.