Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के छठी मंजिला से गिरकर महिला की मौत

-मानसिक रूप से बीमार थी युवती -यदि ऊपर दरवाजा बंद रहता या सुरक्षा गार्ड उसे जाने से रोकता तो

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Aug 2022 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 04 Aug 2022 06:17 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के छठी मंजिला से गिरकर महिला की मौत
मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के छठी मंजिला से गिरकर महिला की मौत

-मानसिक रूप से बीमार थी युवती

loksabha election banner

-यदि ऊपर दरवाजा बंद रहता या सुरक्षा गार्ड उसे जाने से रोकता, तो मेरी बहन बच सकती थी

-सीसीटीवी कैमरे के जरिए मामले की जांच करेंगे : वाइस प्रिंसिपल

संवाद सूत्र,मालदा: इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज आयी महिला छठी मंजिला के छत से गिरने से मौत हो गई। इस घटना ने एक बार फिर मालदा मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था को सवाल के घेरे में खड़ा कर दिया है। गुरुवार को महिला की मौत से मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गयी। उसे गंभीर हालत में स्वास्थ्यकर्मियों ने इमजेंसी विभाग में भर्ती करवाया। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया।

मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के सूत्रों के अनुसार मृतका महिला का नाम सबेरा खातून (26) है। वह रतुआ थाने के मगुरा इलाके की रहने वाली थी। सबेरा मानसिक रूप से बीमार थी। वह अपने बड़े भैया के साथ इलाज के लिए आयी थी।

सबेरा के बड़े भैया मुकुलसुर रहमान ने बताया कि मैं अपनी बहन के साथ मेडिकल कॉलेज के आउट डोर में डॉक्टर को दिखाने आया था। बहन आशिक रूप से मानसिक रूप से बीमार और चंचल थी। मैंने उसे बिठाया और छह मंजिला इमारत में कूपन लेने के लिए डॉक्टर नाम दर्ज कराने गया। इसी बीच बहन अचानक मेडिकल कॉलेज आउटडोर से छठी मंजिला इमारत की छत पर चढ़ गई। आखिर वह फिसलने से गिरी या उसका सिर घूमने लगा। मैं नहीं जानता। यदि वहां सुरक्षा गांर्ड रहता या दरवाजा बंद रहता तो मरी बहन की जिंदगी बच सकती थी।

मृतक मरीज के स्वजनों ने बताया कि इतने बड़े मेडिकल कॉलेज में कोई कहीं आ जा सकता है, कोई देखने या पूछने वाला नहीं है। ऊपर छत का दरवाजा खुला था, जिसके कारण मेरी बहन चढ़ गयी। मेडिकल कॉलेज आउटडोर में खड़ी महिलाओं ने बताया कि उन्होंने युवती को आउटडोर से छठी मंजिल पर जाते देखा। हम नीचे से चिल्ला रहे थे। उसे रोक रहे थे। लेकिन यह हादसा हो गया। मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था कैसी है, यह हादसा इसका प्रमाण है। मालदा मेडिकल कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल डॉ. पुरंजॉय साहा ने कहा कि हम पूरे मामले की जांच कर रहे है। यह घटना कैसे हुई,मैं स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कह सकता। मेडिकल कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे है। इसके जरिए मामले की जाच कराई जाएगी। कहीं भी कोई लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

कैप्शन : घायल युवती को इमरजेंसी वार्ड ले जाते स्वास्थ्यकर्मी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.