Move to Jagran APP

नंदीग्राम में पीड़ित परिवारों से मिलने बाइक से ही निकल पड़े राज्यपाल धनखड़, बोले- 'लोग पलायन को मजबूर, सो नहीं सकते'

बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम काफी सुर्खियों में रहा था। नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया है। इसके बाद से लगातार नंदीग्राम में हिंसा की शिकायते आ रही हैं। हिंसा के मद्देनजर राज्यपाल नंदीग्राम जाएंगे वहां हिंसा से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे।

By Priti JhaEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 07:04 PM (IST)
नंदीग्राम में पीड़ित परिवारों से मिलने बाइक से ही निकल पड़े राज्यपाल धनखड़, बोले- 'लोग पलायन को मजबूर, सो नहीं सकते'
आज नंदीग्राम जाएंगे बंगाल राज्यपाल जगदीप धनखड़

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ कूचबिहार और असम का दौरा करने के बाद शनिवार को नंदीग्राम पहुंचे।सुबह बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से नंदीग्राम पहुंचने के बाद राज्यपाल ने यहां एक स्थानीय युवक के साथ उसकी बाइक पर ही पीछे बैठकर हिंसा प्रभावित गांवों के दौरे के लिए निकल पड़े। हालांकि पीछे- पीछे सुरक्षाकर्मी और उनका काफिला भी चल रहा था, लेकिन राज्यपाल की कार्यशैली और उनकी भावुकता देखकर सब हैरान रह गए।

prime article banner

राज्यपाल कई गांवों में हिंसा पीड़ित परिवारों से मिलने उनके घर पहुंचे।इस दौरान गांव में मौजूद लोगों ने हिंसा वाली रात की आपबीती राज्यपाल को सुनाई। बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं ने भी राज्यपाल को अपनी दुख भरी दास्तां सुनाई, जिसको सुनकर वह भावुक हो उठे। इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि देश इस वक्त कोविड संकट से गुजर रहा है और बंगाल कोरोना और हिंसा दोनों के गंभीर संकट से जूझ रहा है। राज्य पर दोहरी मार पड़ रही है।यह ऐसा समय है जब हम सो नहीं सकते।

ममता सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि हम एक ज्वालामुखी पर बैठे हैं जहां इस संकट के दौरान लोग अपने घर- परिवार छोड़ पलायन को मजबूर हैं, शिविरों में शरण लिए हुए हैं।उन्हें हर तरह के अपमान, हत्या, दुष्कर्म, लूट और जबरन वसूली के अधीन किया जा रहा है।मैं मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि वो इस पर ध्यान दें, लाखों लोग जूझ रहे हैं।पीड़ितों को पुनर्वास, मुआवजा और शांति व्यवस्था बनाने की दिशा में कदम उठाएं। साथ ही आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। जो भी विभाजनकारी ताकतें हैं, उन्हें नियंत्रित किया जाना चाहिए।इससे पहले नंदीग्राम पहुंचने पर भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ का स्वागत किया।

राज्यपाल का सनसनीखेज आरोप, जान बचाने के लिए धर्म परिवर्तन तक को लोग मजबूर

नंदीग्राम के दौरे से लौटने के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करके ममता सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जान बचाने के लिए धर्म परिवर्तन तक को लोग मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि संविधान की ताकत का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर न किया जाए।

बंगाल चुनाव में काफी सुर्खियों में रहा था नंदीग्राम 

बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम काफी सुर्खियों में रहा था। नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया है। इसके बाद नंदीग्राम में हिंसा की लगातार शिकायतें आ रही है। भाजपा आरोप लगा रही है कि भाजपा समर्थकों पर तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा हमले किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.