Move to Jagran APP

West Bengal Politics : तृणमूल के मंत्री ने बंगाल में भाजपा के उदय के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया

राज्य के मंत्री और तृणमूल के विधायक तापस राय ने तृणमूल भवन में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के तौर पर केंद्र में विफल रही जिसके परिणामस्वरूप ‘‘यह विभाजनकारी ताकत (भाजपा) देश की राजनीति के केंद्र में आ गई।’’

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 10:31 PM (IST)
West Bengal Politics : तृणमूल के मंत्री ने बंगाल में भाजपा के उदय के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया
बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। एक-दूसरे पर तीखा प्रहार।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाताः कांग्रेस पर ममता बनर्जी के खिलाफ प्रचार करके राज्य के राजनीतिक परिदृश्य को ‘अस्त-व्यस्त करने’’ का आरोप लगाते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में भाजपा जैसे ‘‘सांप्रदायिक’’ ताकतों को उभरने के लिए शनिवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। राज्य के मंत्री और तृणमूल के विधायक तापस राय ने तृणमूल भवन में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के तौर पर केंद्र में विफल रही जिसके परिणामस्वरूप ‘‘यह विभाजनकारी ताकत (भाजपा) देश की राजनीति के केंद्र में आ गई।’’ 

loksabha election banner

इतिहास को तितर-बितर करने का प्रयास

राय ने कहा, ‘‘बंगाल में ममता विरोधी अंध नीति को अपनाकर प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने राज्य की राजनीति को पीछे धकेल दिया है। इस कारण भाजपा जैसी ताकतें उभरी हैं।’’ भगवा दल पर तीखा प्रहार करते हुए राय ने आरोप लगाया कि भाजपा राज्य की समावेशी प्रकृति और इसके इतिहास को तितर-बितर करने का प्रयास कर रही है। 

वीर सावरकर की स्तुति कर संस्कृति खत्म

विधायक ने कहा, ‘‘नेताजी के बंगाल में वीर सावरकर की स्तुति कर वह राज्य की संस्कृति को तोड़-मरोड़ रही है।’’ बताते चलें कि बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बार सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भाजपा से कड़ी टक्कर मिल रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस व वामपंथी दल हमेशा तृणमूल कांग्रेस को बंगाल में भाजपा के उदय के लिए जिम्मेदार ठहराती रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.