Move to Jagran APP

West Bengal Politics:बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचीं ममता

West Bengal Politicsबंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जारी टकराव के बीच बुधवार शाम को ममता अचानक राजभवन जाकर राज्यपाल के साथ बैठक कीं। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री शाम लगभग 5.08 बजे राजभवन पहुंची

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 07:42 PM (IST)
West Bengal Politics:बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचीं ममता
टकराव के बीच बुधवार शाम को ममता अचानक राजभवन जाकर राज्यपाल के साथ बैठक कीं

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जारी टकराव के बीच बुधवार शाम को ममता अचानक राजभवन जाकर राज्यपाल के साथ बैठक कीं। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री शाम लगभग 5.08 बजे राजभवन पहुंची और राज्यपाल के साथ मुलाकात कर बैठक की। यह बैठक लगभग एक घंटे तक चली। राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों के अनुसार, यह बैठक पूर्व निर्धारित थी, लेकिन पहले इसका खुलासा नहीं किया गया था। यह बैठक पूरी तरह से सौजन्यमूलक है।

loksabha election banner

नए वर्ष की शुरुआत के बाद सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच यह पहली बैठक है। बता दें कि राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच लगातार टकराव चल रहा है। राज्यपाल राज्य की कानून व्यवस्था से लेकर प्रशासनिक कामकाज पर सवाल उठाते रहे हैं। राज्यपाल ने बुधवार की सुबह ही भाजपा नेताओं को बाहरी कहे जाने पर आपत्ति जताई थी और लगातार आरोप लगा रहे हैं कि सीएम उनके पत्रों का जवाब नहीं देती है।

इस आरोप के बीच ही तृणमूल सांसदों ने हाल में राष्ट्रपति को पत्र भेजकर ने उन्हें राज्यपाल पद से हटाने की भी मांग की थी। इन विवादों के बीच राज्यपाल और सीएम ममता बनर्जी के बीच यह बैठक राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। राजनीतिक हलकों में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या इस बैठक से राजनीतिक टकराव खत्म हो जाएगा। दूसरी ओर, सूत्रों का कहना है कि आठ जनवरी से कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन प्रस्तावित है। सीएम ने राज्यपाल को आमंत्रित करने गईं थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.