Move to Jagran APP

West Bengal Politics: ममता बनर्जी ने पांच जून को बुलाई तृणमूल की बैठक, सांगठनिक फेरबदल के आसार

बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराकर तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी काफी उत्साहित हैं और वह लगातार एक तरफ प्रशासनिक तो दूसरी ओर पार्टी की सांगठनिक बैठक शुरू करने जा रही हैं। बैठक में सभी सांसदों विधायकों जिलाध्यक्षों को मौजू रहने को कहा गया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 07:51 PM (IST)
West Bengal Politics: ममता बनर्जी ने पांच जून को बुलाई तृणमूल की बैठक, सांगठनिक फेरबदल के आसार
ममता बनर्जी ने पांच जून को बुलाई तृणमूल की बैठक

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराकर तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी काफी उत्साहित हैं और वह लगातार एक तरफ प्रशासनिक तो दूसरी ओर पार्टी की सांगठनिक बैठक शुरू करने जा रही हैं। चुनाव नतीजा आने के बाद पहली बार ममता ने पांच जून को तृणमूल भवन में पार्टी की सांगठनिक बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, जिलाध्यक्षों को मौजूद रहने को कहा गया है। खबर आ रही है कि इस बैठक में ममता संगठनिक स्तर पर बड़े फेरबदल कर सकती हैं। इसके साथ ही आगामी नगर निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अहम निर्देश पार्टी नेताओं को ममता दे सकती हैं।

loksabha election banner

पार्टी के महासचिव व मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि कार्यकारिणी की बैठक दोपहर दो बजे होगी, जबकि विधायक, सांसद और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक दोपहर तीन बजे से होगी। पार्टी संगठन की दृष्टि से यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पार्टी की ओर से पहले ही एक व्यक्ति एक पद की नीति की घोषणा की है। ऐसे में कई मंत्री जो जिलाध्यक्ष हैं, उनके पद में फेरबदल किए जाने की संभावना है।

वहीं खबर है कि चुनाव में अच्छा कार्य करने वाले नेताओं का कद बढ़ सकता है। वहीं जिनके प्रदर्शन बेहतर नहीं है उनका पर कतरा जा सकता है। साथ ही इस बैठक में चुनाव के दौरान तृणमूल छोड़क कर भाजपा में गए नेताओं की वापसी को लेकर भी चर्चा हो सकती है। क्योंकि कई नेता तृणमूल में वापसी के लिए ममता से गुहार लगा चुके हैं। बता दें कि 294 सीटों वाली बंगाल विधानसभा के लिए हुए चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। 292 सीटों के लिए हुए चुनाव में तृणमूल ने कुल 213 सीटों पर विजय के साथ बंगाल की सत्ता पर फिर से काबिज हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.