Move to Jagran APP

West Bengal Lockdown : नीट परीक्षा के चलते बंगाल सरकार ने 12 सितंबर का लॉकडाउन वापस लिया

West Bengal Lockdown नीट परीक्षार्थियों को होने वाली असुविधाओं के मद्देनजर राज्य सरकार ने लिया फैसला। ममता ने की घोषणा अब सिर्फ 11 सितंबर को एक दिन ही रहेगा लॉकडाउन।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 04:25 PM (IST)
West Bengal Lockdown :  नीट परीक्षा के चलते बंगाल सरकार ने 12 सितंबर का लॉकडाउन वापस लिया
West Bengal Lockdown : नीट परीक्षा के चलते बंगाल सरकार ने 12 सितंबर का लॉकडाउन वापस लिया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल सरकार ने  13 सितंबर को होने वाली नीट परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए शनिवार यानी 12 सितंबर को लॉकडाउन वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को खुद इसकी घोषणा की। अब सिर्फ 11 सितंबर, शुक्रवार को एक दिन ही राज्यव्यापी लॉकडाउन रहेगा। उन्होंने कहा कि 13 तारीख की परीक्षा के लिए बहुत से छात्रों को एक दिन पहले घर से चलना होगा, ऐसे में 12 सितंबर के बंद से उनको दिक्कत हो सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

पहले सरकार ने 12 सितंबर को राज्यव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी 

ममता ने ट्वीट कर कहा, 'बंगाल सरकार ने 11 और 12 सितंबर को राज्यव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। 13 तारीख को निर्धारित नीट 2020 परीक्षा को ध्यान में रखते हुए, हमने 12 तारीख को लॉकडाउन मानदंडों को हटाने के लिए छात्र समुदाय से कई अनुरोध प्राप्त किए हैं, ताकि उन्हें परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में आसानी हो। 

छात्रों की रुचि को देखते राज्यव्यापी लॉकडाउन रद्द करने का लिया निर्णय

छात्रों की रुचि को ध्यान में रखते हुए राज्यव्यापी लॉकडाउन को 11 सितंबर को जारी रखते हुए 12 तारीख को लॉकडाउन को रद्द करने का निर्णय लिया गया है, ताकि छात्र बिना किसी आशंका या चिंताओं के 13 तारीख को परीक्षा में शामिल हो सकें। मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।' 

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया सहित छात्र संगठनों ने बंद वापस की मांग

बताते चलें कि स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया सहित कई छात्र संगठनों ने राज्य सरकार से 12 सितंबर के बंद को वापस लेने की मांग की थी। राज्य सरकार के इस फैसले से नीट परीक्षार्थियों को काफी राहत मिली है।

छात्रों व भाजपा के दबाव के चलते लॉकडाउन लिया गया वापस : भाजपा 

इधर, 12 सितंबर को लॉकडाउन वापस लिए जाने के फैसले पर भाजपा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उत्तेजित छात्रों के क्रोध और भाजपा के निरंतर दबाव के कारण राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। 

आशा करते हैं नीट की परीक्षा सही तरीके से करवाई जा सकेंगी : अमित

भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा, उत्तेजित छात्रों के क्रोध और भाजपा के निरंतर दबाव के कारण, पीसी को नीट परीक्षा से एक दिन पहले 12 सितंबर को घोषित लॉकडाउन आखिरकार वापस लेने पर मजबूर होना पड़ा है। ऐसे में अब हम आशा करते हैं कि नीट की परीक्षा सही तरीके से करवाई जा सकेंगी। 

पहले कोरोना के बीच जेईई- नीट परीक्षा का ममता ने किया पुरजोर विरोध

बता दें कि ममता बनर्जी ने इससे पहले कोरोना महामारी के बीच जेईई- नीट की परीक्षाओं के आयोजन का कड़ा विरोध किया था। बंगाल सरकार ने अन्य राज्यों के साथ मिलकर इन परीक्षाओं पर रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका भी दाखिल की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.