Move to Jagran APP

West Bengal : चुनाव से पहले कोलकाता में सक्रिय हवाला गैंग, हथियारों की भी बरामदगी

चिंताजनक बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बाहर से धन मंगा रही भाजपा ज्योतिप्रिय मल्लिक। भाजपा को बाहर से पैसा लाकर राजनीति करने की जरूरत नहीं तृणमूल कांग्रेस निराशा भय और हताशा से ये सब बातें कह रही है शमिक भट्टाचार्य।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 08:02 PM (IST)
West Bengal : चुनाव से पहले कोलकाता में सक्रिय हवाला गैंग, हथियारों की भी बरामदगी
West Bengal : विधानसभा चुनाव से पहले कोलकाता में हवाला गैंग सक्रिय हो गया है।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले कोलकाता में हवाला गैंग सक्रिय हो गया है। इसके साथ ही भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी भी हुई है। चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ की बैठक के समय से अब तक लगभग 1.5 करोड़ रुपये की बरामदगी की गई है। तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  जांचकर्ताओं ने अनुमान लगाया कि पैसा हवाला से आया था। उन्हें यह भी संदेह है कि यह पैसा चुनाव के लिए भेजा जा रहा है। इसके पीछे कौन है? पैसा किसके लिए आ रहा है? जांचकर्ता इन सवालों के जवाब तलाश रहे हैं। इसलिए कोलकाता पुलिस ने निगरानी पर अधिक जोर दिया। 

prime article banner

पिछले दिनों भारी मात्रा में हथियारों की जब्ती हुई थी

पिछले दिनों एक युवक को पोस्ता थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से 50 लाख मिले थे। कुछ दिनों पहले ही पोस्ता थाना क्षेत्र से ही एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से भी 50 लाख रुपये मिले थे। उसके पहले भी 50 लाख रुपये बरामद हुए हैं। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही कोलकाता से भारी मात्रा में हथियारों की जब्ती हुई थी। तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। 

चुनाव के समर्थकों को अपने पाले में लाने का प्रयास

राज्य के मंत्री और तृणमूल नेता ज्योतिप्रिय मल्लिक का कहना है कि चुनाव से पहले भाजपा धन मंगा रही है। भाजपा ने पहले भी पैसा लगाकर बिहार, झारखंड, गुजरात और महाराष्ट्र में वोट खरीदने की कोशिश की है। भाजपा उन लोगों को खरीदने की कोशिश कर रही है जो चुनाव में उसके समर्थन में मतदान करेंगे। पैसे देकर उन्हें अपने पाले में लाने की कोशिश की जा रही है।  लेकिन बंगाल में उसका प्रयास विफल हो जाएगा। 

भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे मुखर  भारतीय जनता पार्टी

वहीं दूसरी ओर इस आरोप को खारिज करते हुए भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा की शुरुआत 1980 के बाद हुए चुनावों में दो सीटों से हुई थी। अब उसके पास 303 सीटें हैं। भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे मुखर है। बंगाल में उसके अठारह सांसद हैं। पैसे लेकर लोगों ने उन्हें सांसद नहीं बनाया है। तृणमूल कांग्रेस मतदाताओं का अपमान कर रही है। 

निराशा, भय और हताशा से ये सब बातें कह रही तृकां

तृणमूल कांग्रेस को धन, भ्रष्टाचार, हवाला, चिट फंड जैसे मुद्दों पर बोलने का कोई नैतिक या राजनीतिक अधिकार नहीं है। भाजपा को बाहर से पैसा लाकर राजनीति करने की जरूरत नहीं है। हमारी अखिल भारतीय टीम है।  हमारे पास पैसा है।  नेताओं के पास घर नहीं हैं लेकिन हमने पार्टी कार्यालय बनाए हैं।  तृणमूल कांग्रेस निराशा, भय और हताशा से ये सब बातें कह रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK