Move to Jagran APP

Bengal Chunav 2021 Voting: एक तरफ मतदान तो दूसरी तरफ आरोप-प्रत्यारोप, सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे तृणमूल-भाजपा के नेता

Bengal Chunav 2021 Voting बंगाल के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान तो दूसरी तरफ सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विरोधी दल की भूमिका में नजर आ रही भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। तृणमूल और भाजपा नेता सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 08:13 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 08:13 PM (IST)
Bengal Chunav 2021 Voting: एक तरफ मतदान तो दूसरी तरफ आरोप-प्रत्यारोप, सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे तृणमूल-भाजपा के नेता
तृणमूल और भाजपा के नेता इसे लेकर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे।
राज्य ब्यूरो, कोलकाता। शनिवार को एक तरफ बंगाल के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान तो दूसरी तरफ सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विरोधी दल की भूमिका में नजर आ रही भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। तृणमूल और भाजपा के नेता इसे लेकर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे।
दोनों दलों के प्रतिनिधियों ने इसे लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब के कार्यालय जाकर भी शिकायत की। तृणमूल नेत्री व राज्य की नारी व बाल कल्याण मंत्री डॉ. शशि पांजा ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता लाठी और धारदार हथियार दिखाकर मतदाताओं को पोलिंग स्टेशनों से दूर रख रहे हैं। चुनाव आयोग और केंद्रीय बल के जवान क्या कर रहे हैं? तृणमूल ने केंद्रीय बल के जवानों पर भाजपा का झंडा लेकर रूट मार्च करने का भी आरोप लगाया है।

दूसरी तरफ भाजपा ने केशियारी में भाजपा कार्यकर्ता की लाश बरामद होने की घटना को हत्या करार दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पिछले पांच दिनों में चार भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है, जिन्हें आत्महत्या करार देने की कोशिश की गई। इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए।

loksabha election banner
इस बीच तृणमूल ने चुनाव आयोग से स्थानीय लोगों को पोलिंग एजेंट नियुक्त करने के पुराने नियम फिर से लागू करने को कहा है। पार्टी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि भाजपा के ज्ञापन देने के बाद चुनाव आयोग ने उसी स्थान से पोलिंग एजेंट नियुक्त किए जाने की पुरानी परंपरा को बदल दिया है और इससे पहले चरण में मतदान केंद्रों में काफी समस्याएं हुईं क्योंकि पोलिंग एजेंट एक-दूसरे को जानते ही नहीं हैं।

वहीं भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने एक ऑडियो टेप जारी किया, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कथित तौर पर सुवेंदु अधिकारी के करीबी एक भाजपा नेता को तृणमूल का सहयोग करने की बात कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.