Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना के खिलाफ लड़ रहे कर्मवीरों को ममता भेज रही हैं चिट्ठी

Coronavirus. सिर्फ अस्पताल प्रशासकों चिकित्सकों नर्सों पैरामेडिकल स्टाफ तकनीशियनों वार्ड बॉय ही नहीं यहां तक कि सफाई कर्मचारियों को भी मुख्यमंत्री का पत्र मिलना शुरू हो गया है

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 05:32 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 05:32 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना के खिलाफ लड़ रहे कर्मवीरों को ममता भेज रही हैं चिट्ठी
Coronavirus: कोरोना के खिलाफ लड़ रहे कर्मवीरों को ममता भेज रही हैं चिट्ठी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Coronavirus. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे सभी कर्मवीरों का हौसला बढ़ाने को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर उनका आभार जता रही हैं। पत्र में बताया गया कि किस तरह से राज्य के डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कार्यकर्ता गहरे संकट के बीच सेवाएं दे रहे हैं। सिर्फ अस्पताल प्रशासकों, चिकित्सकों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, तकनीशियनों, वार्ड बॉय ही नहीं यहां तक कि सफाई कर्मचारियों को भी मुख्यमंत्री का पत्र मिलना शुरू हो गया है।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में अपने सचिवालय के एक विशेष मोबाइल नंबर का भी उल्लेख किया है और लिखा है कि यदि किसी कोरोना कर्मवीरों को खुद या अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ कोई भी समस्या हो तो वे किसी भी समय उक्त नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस तरह का पत्र व असंवेदनशीलता अभूतपूर्व है। दो दिन पहले से ही सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों को उनके नाम से मुख्यमंत्री का पत्र मिलने शुरू हो गया था। प्राप्तकर्ताओं के अनुसार, वे पत्र में लिखे शब्दों से अभिभूत हैं। सैकड़ों विपत्तियां भी अब मामूली लगती हैं। कई लोग फेसबुक पर सीएम के पत्रों की प्रतियां भी पोस्ट कर रहे हैं। साथ ही, लिख रहे हैं कि मुख्यमंत्री को स्नेह प्रणाम और मैं शपथ लेता हूं, मैं कोरोना-संकट के अंतिम दिन तक अपनी जिम्मेदारियों का 100 फीसद निर्वहन करूंगा।

इसी तरह किसी ने लिखा है कि मैं सरकारी सेवा करता हूं। मैं ड्यूटी पर पूरी तरह से रहने की कोशिश करता हूं। वरिष्ठों से प्रशंसा भी कभी-कभार मिलती है, लेकिन जब सरकार की मुखिया लिखित रूप में प्रशंसा करती हैं, तो इसकी तुलना नहीं हो सकती। इससे हौसला व उत्साह बढ़ता है। इसी तरह से सबने सीएम के पत्र को लेकर उत्साह दिखाने के साथ-साथ खुशी जता रहे हैं और अपने कार्य पर सौ फीसद ध्यान देने की बात कह रहे हैं। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.