Move to Jagran APP

Amit Shah RoadShow: खड़गपुर में अमित शाह के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, कहा-बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा

Amit Shah RoadShow अमित शाह खड़गपुर में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो में लोगों का भारी हुजूम उमड़ा है। रोड शो के बाद शाह खड़कपुर में भाजपा के जिला व मंडल नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक भी करेंगे। इसके बाद अमित शाह दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 07:12 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 08:41 PM (IST)
Amit Shah RoadShow: खड़गपुर में अमित शाह के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, कहा-बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा
बंगाल के रण में उतरे अमित शाह, खड़गपुर में रोड शो शुरू। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Amit Shah RoadShow: बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह भी पहले चरण के मतदान से पहले यहां के रण में उतर गए। असम में चुनाव प्रचार के बाद शाम में राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे शाह ने खड़गपुर में मेगा रोड शो करने के साथ अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। खड़गपुर सदर से भाजपा प्रत्याशी व अभिनेता हिरण चटर्जी के समर्थन में शाम में आयोजित उनके रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ा। रोड शो के बाद यहां मौजूद समर्थकों को संबोधित करते हुए शाह ने ममता सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यहां उमड़ा जनसैलाब बदलाव की निशानी है। बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति अब नहीं चलेगी।

loksabha election banner

उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य में 200 से ज्यादा सीटें जीतकर निश्चित रूप से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। शाह ने जोर देकर कहा कि बंगाल की जनता हमारे साथ है। शाह ने कहा- सरकार गठन के बाद भाजपा बंगाल से तुष्टीकरण खत्म करेगी। भ्रष्टाचार व रंगदारी वसूली के साथ ही यहां कटमनी की संस्कृति को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। भाजपा की सरकार बंगाल की सीमाओं को सुरक्षित करेगी। बंगाल का चौमुखी विकास होगा। शाह ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना है और इसी लक्ष्य के साथ पार्टी आगे बढ़ रही है। रोड शो के दौरान शाह के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। खुली हुड वाली जीप में बैठकर शाह आगे-आगे चल रहे थे, जबकि पीछे हजारों की भीड़ थी।

ममता बनर्जी के जल्द ठीक होने की भी अमित शाह ने की कामना

वहीं, रोड शो के दौरान जब शाह से ममता बनर्जी द्वारा खुद पर हुए हमले के दावे के बारे में सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि वह इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहते। केवल यही दुआ करते हैं कि जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और चुनाव प्रचार में लग जाएं। मिनी इंडिया के नाम से मशहूर रेलनगरी खड़गपुर में लगभग हर प्रांत व भाषा के लोग रहते हैं, जिनमें अधिकतर मतदाता हिंदी व तेलुगू भाषी हैं। लोकसभा चुनाव में यहां भाजपा का शानदार प्रदर्शन रहा है। यहां से ना केवल भाजपा के उम्मीदवार की जीत हुई है बल्कि हर एक विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को बढ़त भी मिली थी। शाह ने यहीं से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर उन्हें साधने की कोशिश की है।

भाजपा नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक भी की

रोड शो के बाद शाह ने खड़कपुर में देर शाम भाजपा के जिला व मंडल नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक भी की और चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की।

सोमवार दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे शाह

शाह सोमवार को बंगाल में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सुबह में पहले खड़गपुर से सटे झाड़ग्राम में 11:00 बजे से उनकी सभा है। इसके बाद दोपहर 1:00 बजे से बांकुड़ा जिले के रानीबंद में वह जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रथम चरण में खड़गपुर सदर सहित 29 विधानसभा सीटों लिए 27 मार्च को मतदान होगा।

वर्तमान में भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष इलाके (पश्चिमी मेदिनीपुर) के सांसद हैं। सरकार बनी तो मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदार भी बताए जाते हैं। खड़गपुर का शहरी इलाका वर्ष 1969 से ही कांग्रेस का गढ़ रहा है। जब पूरा पश्चिम बंगाल वाममोर्चा गढ़ रहा तब भी यहां कांग्रेस का खूंटा नहीं हिला। 2016 के विधानसभा चुनाव में 1969 से लगातार विधायक रहे (1977 से 1980 की अवधि छोड़कर) कांग्रेस के ज्ञान सिंह सोहन पाल (पंजाबी बिरादरी) को हराकर दिलीप विधायक बने थे। भाजपा के एकमात्र विधायक होने के कारण पार्टी ने भरोसा जताया और 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिमी मेदिनीपुर इलाके से इन्हें अपना प्रत्याशी बनाया।

इस चुनाव में पश्चिम बंगाल में चले भगवा लहर में ये संसद पहुंच गए। क्षेत्र का विधायक सांसद बन गए तो डेढ़ पूर्व यहां विधानसभा के उपचुनाव हुए। इसमें तृणमूल के प्रदीप सरकार ने यह सीट भाजपा से छीन ली। इसबार भाजपा ने खड़गपुर सदर से टॉलीवुड (पश्चिम बंगाल फिल्म जगत) के स्टार हिरणम्य चट्टोपाध्याय को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। हिरणम्य खड़गपुर से बाहर के हैं और क्षेत्र के लिए नए चेहरे हैं। वहीं तृणमूल ने वर्तमान विधायक प्रदीप सरकार पर ही भरोसा जताया है। जबकि वाम-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी रीता शर्मा (कांग्रेस) बनाई गईं हैं। रीता शहर के वार्ड नंबर 14 की काउंसिलर हैं। बरहाल यहां नामांकन का दौर चल रहा है। कुछ दिनों में मुकाबले की तस्वीर साफ होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.