Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में भाजपा पहले चरण में 30 सीट जीत जाए तो नहीं होगा आश्चर्य- विजयवर्गीय

West Bengal Assembly Election 2021 बंगाल में भाजपा के प्रभारी और केंद्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि दो मई को बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी। पहले चरण में भाजपा 30 सीटें जीत जाए तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 02:07 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में भाजपा पहले चरण में 30 सीट जीत जाए तो नहीं होगा आश्चर्य- विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि दो मई को बंगाल भाजपा की सरकार बनेगी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में भाजपा के प्रभारी और केंद्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि दो मई को बंगाल हिंसा मुक्त होगा और बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने दावा किया कि पहले चरण में भाजपा 30 सीटें जीत जाए, तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा। बता दें कि बंगाल की 294 सीटों पर आठ चरणों में चुनाव आयोग ने मतदान कराने की घोषणा की है। 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों पर मतदान हुआ है। 

loksabha election banner

 पहले चरण में बांकुड़ा, पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर और पूर्व मेदिनीपुर सहित कुल पांच जिलों की 30 सीटों पर मतदान हुआ था। मतदान के बाद कैलाश विजयलर्गीय ने दावा किया था कि मतदान काफी  अच्छा रहा है। पिछले 40 साल में ऐसा मतदान बंगाल में कभी नहीं हुआ है। अब एक अप्रैल को फिर दूसरे चरण का मतदान है। दूसरे चरण में भी 30 सीटों पर मतदान होगा।

  ममता बनर्जी के बयान गृह मंत्री ने यह क्यों नहीं कहा कि भाजपा सभी 30 सीट जीतेगी पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “अगर हम 30 सीट भी जीत जाएंगे तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस के गुंडे पोलिंग बूथ पर कब्जा और फर्जी पोलिंग नहीं कर पाए। जनता ने स्वेच्छा से मत दिया, जनता का मत तो भाजपा को ही मिलेगा।”

 नंदीग्राम में भाजपा के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने कहा, “पूरा का पूरा मतदान परिवर्तन के पक्ष में हुआ है और तुष्टीकरण के खिलाफ हुआ है। पहले चरण के चुनाव में 30 में से 30 सीटें भाजपा पार्टी जीतेगी।उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने मन बना लिया है कि बंगाल में परिवर्तन सुनिश्चित है और जनता परिवर्तन के पक्ष में मतदान कर रही है।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.