Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा-जब 370 हट सकता है तो गोरखा का भी सपना होगा पूरा

प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा वे भाजपा के परिवर्तन यात्रा के दौरान कालिमपोंग से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज बंगाल में केंद्रीय मंत्री या नेतृत्व आ रहा है तो उन्हें बाहरी कहा जाता है।

By PRITI JHAEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 03:04 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 03:04 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा-जब 370 हट सकता है तो गोरखा का भी सपना होगा पूरा
कॉलिंगपोंग में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करते केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल व सांसद राजू बिष्ट

सिलीगुड़ी, अशोक झा। केंद्रीय पर्यटन व संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा जब धारा 370 हटाया जा सकता है गोरखा के सपने को भी पूरा किया जाएगा। यह कोई लुभावने वाली बात नहीं है। भाजपा का कोई कार्य करता है जब ऐसी बातें करता है तो वह पूरी ब्रेड और संकल्प के साथ। प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा वे भारतीय जनता पार्टी के परिवर्तन यात्रा के दौरान सोमवार को कालिमपोंग से परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करते हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि आज बंगाल में केंद्रीय मंत्री या नेतृत्व आ रहा है तो उन्हें बाहरी कहा जाता है।

loksabha election banner

मैं इस मंच से मुख्यमंत्री से यह पूछना चाहता हूं क्या जब वह दिल्ली जाती है तो वह क्या देश की नागरिक नहीं रहती देश का नेता अपने देश में नहीं जाएगा तो क्या वह बांग्लादेश जाकर लोगों से बात करेगा। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के नेताओं को मुख्यमंत्री बहरी बताती है उन्हें यह पता नहीं कि बंगाल के ही जननायक नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बताए रास्ते पर भारतीय जनता पार्टी देश की सेवा में जुटी है।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी बंगाल की धरती से देश में एक विधान और एक निशान के लिए संघर्ष करते रहे थे। हुए इसके लिए अपने जीवन की आहुति भी दे दे आज लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल से काफी संख्या में सांसदों की जितनी उनके सपने को साकार करने में बल दिया है। उन्होंने कहा कि मैं गोरखा के विभिन्न समुदायों को काफी करीब से जानता हूं क्योंकि मणिपुर में बतौर मैं भाजपा का प्रभारी काम किया है।

उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं ओ हो रखा हूं गोरखाओं के  खून के एक- एक बूंद में देश के प्रति समर्पण और देश अभिमान का जोश भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा पहाड़ के तराई और डूवर्ष के गुड़गांव के सपने को साकार करने वाला बनेगा। यहां के गोरखा जिस प्रकार की अपनी लंबी लड़ाई और उस दौरान शहादत दी है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। मुझे दुख होता है इस लड़ाई को आगे ले जाने वाले ऐसे गोरखा नेता जी हैं जब समय आया तो वह हरा भटक गए हैं।

उन्होंने  लोगों को बधाई देते हुए कहा कि आपको गर्व होना चाहिए कि आपके द्वारा आपके ही घर का बेटा सुनकर आपकी बात को सीना ठोक कर संसद के अंदर और बाहर कहने से नहीं चूकता। इस बार पश्चिम बंगाल में ममता कुशासन वाली सरकार जाने वाली है। हम यह कहने आए हैं कि जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में आपने साथ देकर धारा 370 को हटाने में सहयोग किए उसी प्रकार विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएं जिससे डबल इंजन की सरकार आपकी हर छोटी बड़ी मांगों को पूरा करने में सक्षम होगी।

उन्होंने कहा कि शांति और सद्भाव का माहौल ही विकास और प्रगति उत्थान और रोजगार उत्पन्न करा सकती है। यह थोड़ी है यहां का 11 गोरखा जो दार्जिलिंग कालिमपोंग जिले में रहते हैं उन्हें मुद्दों के साथ अपने को सशक्त करना होगा किसी के बहकावे मैं कोई गलत रास्ता नहीं चुनना होगा। मुद्दे को लेकर आगे कदम बढ़ाने के लिए जरूरी है कि बंगाल में उसी राष्ट्रीय स्वच्छ वाली सरकार स्थापित हो।

पटेल ने कहा कि आपके  वोट की ताकत है कि संसद के अंदर यहां तक की राष्ट्रपति भवन में भी गोरख हवाओं के गीत सुनाई देते हैं। भारतीय जनता पार्टी की ही ताकत है कि उन्होंने दार्जिलिंग में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का आयोजन कर यहां के कलाकारों को उचित सम्मान देना चाहती है। मैं स्वयं को सौभाग्यशाली मानता हूं क्योंकि यह विभाग मेरे पास है।

इस मंच से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व स्थानीय सांसद राजू बिष्ट, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संतन बसु, संगठन मंत्री किशोर बर्मन, प्रदेश उपाध्यक्ष भारती घोष, गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो मन घीसिंग, प्रताप खाती विधायक नीरज जिंबा आदि अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.