West Bengal Assembly Election 2021: छठे चरण में भी बदस्तूर जारी रहा हिंसा का दौर, भाजपा नेता; उसकी मां और पत्नी पर हमला

West Bengal Assembly Election 2021 बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी है इसी बीच कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के बीजपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत हालीशहर नगरपालिका के 12 नंबर वार्ड में एक भाजपा नेता उसकी मां और पत्नी पर हमले की खबर सामने आयी है।

Babita KashyapPublish: Thu, 22 Apr 2021 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 05:17 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: छठे चरण में भी बदस्तूर जारी रहा हिंसा का दौर, भाजपा नेता; उसकी मां और पत्नी पर हमला

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में भी हिंसा का दौर बदस्तूर जारी रहा। उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा में मतदान के दौरान खून से लथपथ शव मिला। चुनाव आयोग ने इसे लेकर रिपोर्ट तलब की है। इस जिले में मतदान से दो दिन पहले ही चुनावी हिंसा शुरू हो गई थी। 

तृणमूल नेता के घर के पास विस्फोट

उत्तर दमदम नगरपालिका के निमता थानांतर्गत पटना ठाकुरतला इलाके में एक तृणमूल नेता के घर के पास बमबाजी हुई। दो साल पहले तृणमूल नेता निर्मल कुंडु की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गुरुवार को उनके परिवारवालों ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोगों ने उन्हें डराने के लिए घर के पास तीन-चार बम फेंके। वहीं उत्तर 24 परगना जिले के बीजपुर में तृणमूल के कार्यालय में भाजपा पर तोडफ़ोड़ का आरोप लगा है। 

अभिनेत्री व तृणमूल प्रत्याशी कौशनी मुखर्जी का घेराव

कृष्णनगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अभिनेत्री व तृणमूल प्रत्याशी कौशानी मुखर्जी का घेराव कर 'जय श्रीरामÓ के नारे लगाए। कौशनी का उस वक्त घेराव किया गया, जब वह बूथों के दौरे पर निकलीं थीं। 

टीटागढ़ में फिर बमबाजी, कई घायल

उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ इलाके के 14 और 22 नंबर वार्ड में फिर बमबाजी हुई। तृणमूल-भाजपा ने एक दूसरे पर बमबाजी का आरोप लगाया है। घटना को लेकर इलाके में तनाव है।

धरने पर बैठे भाजपा प्रत्याशी 

पूर्व बद्र्धमान जिले के गलसी विधानसभा क्षेत्र के सिराई ग्राम के 243 और 244 नंबर बूथ पर हिंदू मतदाताओं को कथित तौर पर वोट देने से रोके जाने पर भाजपा प्रत्याशी विकास विश्वास धरने पर बैठ गए। खबर पाकर पुलिस वहां पहुंची और केंद्रीय बल के जवानों की मदद से मतदाताओं को बूथ तक ले गई। 

केंद्रीय बल के जवानों के सामने मतदाताओं की पिटाई

पूर्व बद्र्धमान में केंद्रीय बल के जवानों के सामने भाजपा के कार्यकर्ताओं ने एक बूथ के बाहर खड़े मतदाताओं को पीटा। तृणमूल का कहना है कि गलसी विधानसभा क्षेत्र के बुदबुद थानांतर्गत चाकतेतुल पंचायत इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं की पिटाई की. तृणमूल नेता जाकिर हुसैन ने कहा कि बुद्धदेव घोष की अगुआई में भाजपा कार्यकर्ता तांडव मचा रहे हैं। 

बैरकपुर में तृणमूल-भाजपा समर्थकों में संघर्ष 

बैरकपुर नगरपालिका के 24 नंबर वार्ड के शाखीरापाड़ा इलाके में तृणमूल-भाजपा समर्थकों में संघर्ष हुआ। खबर पाकर काफी संख्या में पुलिस व केंद्रीय बल के जवान पहुंचे। पुलिस व केंद्रीय बल के जवान स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गश्त लगा रहे हैं। 

आमडांगा में तीन जिंदा बम बरामद 

उत्तर 24 परगना जिले के आमडांगा के एक बूथ से 200 मीटर की दूरी पर तीन जिंदा बम बरामद हुए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि आइएसएफ के कार्यकर्ताओं ने इलाके में हिंसा फैलाने के लिए बम रखा था। पिछले दो दिन से आमडांगा में रह-रहकर हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। 

भाजपा एजेंट को बंदूक दिखाकर धमकाया

उत्तर 24 परगना जिला के जगदल के 70 नंबर बूथ में भाजपा के एजेंट विजय राय को बंदूक दिखाकर धमकाया गया। उन्हें बूथ में नहीं जाने दिया गया। भाजपा का आरोप है कि बंदूक की नोंक पर उनके एजेंट को बूथ से भगा दिया गया। 

भाजपा कार्यकर्ता, उसकी मां और पत्नी पर हमला

उत्तर 24 परगना जिले के बीजपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हालीशहर नगरपालिका के 12 नंबर वार्ड में एक भाजपा कार्यकर्ता, उसकी मां और पत्नी पर हमला किया गया। घायल भाजपा कार्यकर्ता का नाम नितय राय है। आरोप है कि तृणमूल समॢथत लोगों ने उसके घर पर जाकर हमला किया और उसकी मां और पत्नी की भी पिटाई की।

बैरकपुर में तृणमूल प्रत्याशी राज चक्रवर्ती का विरोध

उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लालकुठी इलाके में तृणमूल प्रत्याशी फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती को घेरकर विरोध प्रदर्शन किया गया। लोगों ने राज चक्रवर्ती को देखते ही 'गो बैकÓ के नारे लगाए। विरोध कर रहे लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। जवाब में राज चक्रवर्ती ने कहा-खेला होबे।

अमानीडांगा में वोट का बहिष्कार

पूर्व बद्र्धमान जिले के बुदबुद थाना के गलसी विधानसभा क्षेत्र के देवशाला ग्राम पंचायत के अमानीडांगा के आदिवासी मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया। उनका आरोप है कि वर्षों से उनके गांव को मुख्य सड़क से जोडऩे वाली तीन किलोमीटर लंबी सड़क नहीं बनी। हर बार सिर्फ आश्वासन दिया गया। 

कांचरापाड़ा में तृणमूल नेता का सिर फटा

उत्तर 24 परगना जिले के बीजपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान शुरू होने के बाद ही मारपीट शुरू हो गई। इसमें कांचरापाड़ा के 20 नंबर वार्ड के तृणमूल नेता उत्पल दासगुप्ता का सिर फट गया। तृणमूल ने भाजपा समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया है।

Edited By Babita Kashyap

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept