Move to Jagran APP

बंगाल में हिंसा: बैरकपुर में तृणमूल नेता की हत्या, हावड़ा में भाजपा व तृणमूल के बीच जमकर झड़प

बंगाल हिंसा प्रमोटिंग के व्यवसाय से जुड़े थे तृणमूल नेता घर में घुसकर बदमाशों ने की हत्या। हावड़ा में सियासी झड़प में गोली लगने से एक भाजपा नेता गंभीर रूप से घायल कई और जख्मी । हावड़ा में तृणमूल व भाजपा के बीच राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई हिंसक हो गई।

By PRITI JHAEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 03:25 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 03:25 PM (IST)
बंगाल में हिंसा: बैरकपुर में तृणमूल नेता की हत्या, हावड़ा में भाजपा व तृणमूल के बीच जमकर झड़प
हथियारबंद हमलावरों ने हत्या की घटना को दिया अंजाम

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हिंसा बढ़ती ही जा रही है। शनिवार देर शाम कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर क्षेत्र के टीटागढ़ में एक तृणमूल नेता की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम गुमानी खान (42) है। वह प्रमोटिंग के व्यवसाय से जुड़े होने के साथ श्रमिक ठेकेदार भी थे।

loksabha election banner

दूसरी ओर, हावड़ा में तृणमूल व भाजपा के बीच राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई हिंसक हो गई। यहां के बाली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लिलुआ में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई। दोनों तरफ से जमकर बमबाजी और गोलियों की आवाज से पूरा इलाका थर्रा उठा एवं घंटों रणक्षेत्र बना रहा। पूरे दिनभर दहशत के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल व रैफ को उतारना पड़ा। इस संघर्ष में गोली लगने से एक भाजपा नेता प्रमोद दुबे बुरी तरह जख्मी हो गए जबकि कई अन्य घायल हैं। दुबे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर है।

वहीं, इस घटना से लिलुआ डॉन बॉस्को स्कूल और रंगोली मॉल इलाके में अभी भी सन्नाटा पसरा है। पुलिस ने घटना के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। भाजपा का आरोप है कि मंडल अध्यक्ष पर हमले के खिलाफ शनिवार को भाजपा कार्यकर्ता जीटी रोड पर प्रतिवाद जता रहे थे तभी तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया। हालांकि तृणमूल ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

हथियारबंद हमलावरों ने हत्या की घटना को दिया अंजाम

इधर, बैरकपुर नगरपालिका के टीटागढ़ में तृणमूल नेता व प्रमोटिंग व्यवसायी की जो हत्या हुई है उसे हथियारबंद हमलावरों ने अंजाम दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बैरकपुर नगरपालिका के वार्ड 18 अंतर्गत अली हैदर रोड के ग्वालपाड़ा निवासी मृतक गुमानी खान देर शाम अपने घर में थे, तभी बाइक से कुछ अज्ञात लोग आए और उनके घर में घुसकर गोलियों से छलनी कर फरार हो गए। लहूलुहान हालत में गुमानी को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि उस समय वह घर में अकेले थे और उनकी बेटी सामान लेने बाहर गई थी। तभी बदमाश घर में घुसे और घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.