Move to Jagran APP

बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला, दस घायल

दिलीप घोष ने कहा कि हमले से भाजपा को नहीं रोका जा सकता। पुलिस, अपराधियों से हमला कराया जा रहा है। आज मेरे वाहन पर तृणमूल सांसद की उपस्थिति में हमला किया गया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 07:57 PM (IST)
बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला, दस घायल
बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला, दस घायल

जागरण संवाददाता, खड़गपुर। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत कांथी में सोमवार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमले की खबर है। सुबह 11.30 बजे हुई इस घटना में 10 भाजपा समर्थक घायल हो गए। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। इस बीच, दिलीप घोष ने कहा कि हमले से भाजपा को नहीं रोका जा सकता। पुलिस, अपराधियों से हमला कराया जा रहा है। आज मेरे वाहन पर तृणमूल सांसद की उपस्थिति में हमला किया गया है।

loksabha election banner

वहीं, पश्चिम बंगाल के भाजपा दिलीप घोष की गाड़ी पर हुए हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की सुबह कांथी सेंट्रल बस स्टैंड के नजदीक भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा थी, जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर दिलीप घोष उपस्थित थे। बताया जाता है कि सभा के दौरान ही संदिग्ध टीएमसी समर्थकों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया।

भाजपा जिलाध्यक्ष (कांथी) तपन माईती ने कहा कि घोष की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई और उन्हें गाड़ी से नीचे उतार कर बदसलूकी की गई। विरोध करते हुए भाजपा के 10 कार्यकर्ता घायल हो गए। हालांकि हमले में घोष को चोट नहीं लगी।

माईती ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने दोषी टीएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ यदि कड़ा कदम नहीं उठाया तो पार्टी इस मामले को अदालत में ले जाएगी।

दूसरी ओर, टीएमसी जिलाध्यक्ष शिशिर अधिकारी ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि इस घटना में उनकी पार्टी का कोई कार्यकर्ता शामिल नहीं है।

कांथी के अपर पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत बसु ने कहा कि मामले की पूरी गंभीरता से पड़ताल की जा रही है।

इस बीच, दिलीप घोष ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि घटना में तृणमूल कांग्रेस का ही हाथ है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विगत कुछ माह से कांथी व रामनगर में टीएमसी के लोग भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर अत्याचार कर रहे हैं। आज मुझ पर हुआ हमला, उसी संत्रास की अगली कड़ी है।

दिलीप घोष पर हमले के खिलाफ प्रदर्शन, कार्यकताओं ने दी गिरफ्तारी
भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष पर हुए हमले के विरोध में भाजपा उत्तर कोलकाता जिला द्वारा गिरीश पार्क के निकट जोरदार प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए कहा कि आए दिन भाजपा कर्मियों पर हमले हो रहे हैं और तृणमूल सरकार आंख बंद कर बैठी है। यह मां माटी, मानुष की सरकार केवल नाम की है और हर कदम पर असफल है। राज्य की जनता सब जान चुकी है और अब सभी का भाजपा को समर्थन मिल रहा है।

इस विरोध प्रदर्शन के बाद जिला उपाध्यक्ष राजेश राय, कुशल पांडेय, मुन्ना गोस्वामी, पंकज सिन्घानिया, सुबोध चौधरी, अनूप साव, श्यामल गुहा, मामुनी मंडल आदि ने गिरफ्तारियां दी। इस दौरान श्याम जयसवाल, संजय मंडल, सहदेव, चंदा खरवार, लक्ष्मी ओझा, मुकेश व्यास, आनन्द खरवार, उत्तम माली, नूर सबा, कमलेश सिंह, कपिल जयसवाल सहित काफी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

गौरतलब है कि इससे पहले 05 अक्टूबर, 2017 को उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग में और 09 अगस्त को बांकुड़ा जिले के खातड़ा में दिलीप घोष पर हमला हो चुका है। दोनों ही घटनाओं में उनके काफिले पर हमला हुआ। हालांकि इसमें उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.