Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते बंगाल में निकाय चुनाव पर अनिश्चितता

Coronavirus. राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चुनाव अप्रैल-मई में होंगे इसकी संभावना कम लगती है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 05:58 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते बंगाल में निकाय चुनाव पर अनिश्चितता
Coronavirus: कोरोना वायरस के चलते बंगाल में निकाय चुनाव पर अनिश्चितता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Coronavirus. कोलकाता नगर निगम सहित बंगाल की 111 नगर पालिकाओं में अगले महीने होने वाले संभावित चुनाव को लेकर पिछले कुछ समय से यहां राजनीतिक दलों में खासी सरगर्मी देखी जा रही है। परंतु, कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर आगामी नगर निकाय चुनावों को लेकर अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे हैं। क्योंकि राज्य चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते अभी तक यह फैसला नहीं लिया है कि चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराया जाए या कुछ हफ्तों के लिए इसे टाल दिया जाए।

loksabha election banner

आयोग ने अभी तक चुनाव को लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना या घोषणा नहीं की है, लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि राज्य सरकार 12 से 26 अप्रैल के बीच चुनाव कराना चाहती है। इधर, चुनाव आयोग ने सोमवार को चुनाव पूर्व सर्वदलीय बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में सभी दलों के साथ विचार-विमर्श कर इस संबंध में कोई फैसला लिया जा सकता है। वहीं, राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चुनाव अप्रैल-मई में होंगे इसकी संभावना कम लगती है। उनके अनुसार, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते निकाय चुनाव को फिलहाल टाला जा सकता है।

वहीं, विपक्षी दल भाजपा और माकपा का मानना है कि कोलकाता नगर निगम सहित 111 नगर पालिकाओं के चुनाव लंबे समय से अटके हुए हैं तथा इस प्रक्रिया में और देरी नहीं होनी चाहिए। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बंगाल सरकार बेहद अलर्ट है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए ममता सरकार ने शनिवार को 16 से 31 मार्च तक राज्य के सभी सरकारी व निजी स्कूल-कॉलेजों व शिक्षण संस्थानों को बंद रखने की घोषणा की। हालांकि उच्च माध्यमिक व आइसीएसइ बोर्ड की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी।

गौरतलब है कि बंगाल में सभी सियासी दल इन दिनों चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निकाय चुनाव के लिए राज्यपाल ने फिर दिए दिशा-निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.