Move to Jagran APP

बांग्लादेश सीमा पर मोबाइल फोन और दवाइयों की तस्करी करते बीएसएफ ने दो तस्करों को पकड़ा

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास दवाइयों और सात एंड्राइड मोबाइल फोन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 01:56 PM (IST)
बांग्लादेश सीमा पर मोबाइल फोन और दवाइयों की तस्करी करते बीएसएफ ने दो तस्करों को पकड़ा
बांग्लादेश सीमा पर मोबाइल फोन और दवाइयों की तस्करी करते बीएसएफ ने दो तस्करों को पकड़ा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास दवाइयों और सात एंड्राइड मोबाइल फोन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जब्त दवाइयों व मोबाइल की कीमत लगभग 1,86,052 रुपये हैं।

loksabha election banner

उत्तर 24 परगना जिले में स्थित अंतर्राष्ट्रीय चेकपोस्ट पेट्रापोल के माध्यम से बांग्लादेश में इसकी तस्करी किया जा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ इंटेलिजेंस ब्रांच की सूचना पर कार्रवाई करते हुए 28 जुलाई को दोपहर करीब 1:50 बजे आइसीपी पेट्रापोल में तैनात 179वीं बटालियन, बीएसएफ के जवानों ने सेंट्रल वेयरहाउस कॉरपोरेशन (सीडब्ल्यूसी) के गेट के पास एक विशेष तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान जवानों ने बैग के साथ दो व्यक्तियों की संदिग्ध हरकत देखी जो सीडब्ल्यूसी की पार्किंग में घुस कर इन सभी वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश में तस्करी के मकसद से आया था। जवानों ने संदिग्ध व्यक्तियों को रोका और उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 7 नए एंड्रॉयड मोबाइल और उच्च कीमत की दवाइयां पॉलिथीन में मिली। तत्काल दोनों तस्करों को हिरासत में ले लिया और बैग को जब्त कर लिया।

गिरफ्तार तस्करों के नाम लिटन मंडल (29) व जीसान मंडल (18) है। दोनों उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव थाना अंतर्गत पैकपारा गांव का रहने वाला है। प्रारंभिक पूछताछ में लिटन मंडल ने खुलासा किया कि वह पेशे से ट्रक ड्राइवर है।

उसने बताया कि राजा मंडल जो कि जयपुर, बनगांव का रहने वाला है फलों का ठेला लगता है तथा उसका साथी अनिशुर मंडल द्वारा 7 नए मोबाइल फोन और दवाइयां दी गई और उन्होंने समीर मंडल को देने के लिए कहा। वो भी ट्रक ड्राइवर है और वर्तमान में सीडब्ल्यूसी पार्किंग के अंदर है जो अपने वाहन के माध्यम से इन सामानों को बांग्लादेश ले जाएगा। सीडब्ल्यूसी पार्किंग में प्रवेश करने के बाद वह राजा मंडल को फोन करेगा और फिर वह उस तक इन सामानों को पहुचाएगा, लेकिन सीडब्ल्यूसी गेट पर ही उसे बीएसएफ जवानों ने पकड़ लिया। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त सामानों के साथ गिरफ्तार दोनों तस्करों को पेट्रापोल थाने को सौंप दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.