Move to Jagran APP

कोलकाता में लूटपाट व जबरन वसूली में दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड में कार्यरत थे आरोपित

कोलकाता पुलिस की गाड़ी के साथ मध्य कोलकाता में अर्मेनियन स्ट्रीट क्रासिंग जांच कर रहे थे। आरोप है कि जिस लाल बत्ती लगी गाड़ी को ओसी या एडिशनल ओसी द्वारा इस्तेमाल की जाती है शेख अकबर और शेख जमीर मंडल उसे लेकर जांच कर रहे थे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:54 PM (IST)
कोलकाता में लूटपाट व जबरन वसूली में दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड में कार्यरत थे आरोपित
जबरन वसूली के मामले में दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः महानगर में देर रात लूटपाट और जबरन वसूली के मामले में दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पुलिस कर्मी पर ट्रक चालक से रंगदारी वसूलने व लूटपाट करने का आरोप है। बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। आरोपितों के नाम शेख अकबर और शेख जमीर मंडल है। दोनों पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड में कार्यरत थे। एक पुलिस की गाड़ी चलाने का काम करता है, तो दूसरा सिविक वालेंटियर है। यह घटना मंगलवार की है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलकाता पुलिस की गाड़ी के साथ मध्य कोलकाता में अर्मेनियन स्ट्रीट क्रासिंग जांच कर रहे थे। आरोप है कि जिस लाल बत्ती लगी गाड़ी को ओसी या एडिशनल ओसी द्वारा इस्तेमाल की जाती है, शेख अकबर और शेख जमीर मंडल उसे लेकर जांच कर रहे थे।

चालकों ने आरोप लगाया कि एक के बाद एक ट्रक को रोक कर सवाल कर रहे थे। गाड़ी के दस्तावेज देख रहे थे। आरोप है कि उनलोगों ने फर्जी केस देने के नाम पर मोटी रकम वसूल रे थे। एक ट्रक चालक ने जब विरोध किया तो दोनों आरोपित पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया। उन्होंने चालक का आधार कार्ड, अन्य दस्तावेज, ड्राइविंग लाइसेंस और यहां तक कि 5,000 रुपये और चालक के सोने के आभूषण भी ले लिए। ड्राइवरों को डरा धमका कर शेख जमीर मंडल और शेख अकबर सब लेकर चंपत हो गए। इसी बीच सबकुछ छिन जाने के बाद ट्रक ड्राइवर थाना पहुंचा। बड़ाबाजार थाने में जाकर पूरी कहानी बताई। उनसे अपना ड्राइविंग लाइसेंस की वापसी की मांग की। इस बीच ड्राइवर का बयान सुनकर थाना प्रभारी के होश उड़ गए।

उन्हें समझ में आ गया कि कुछ गलत हुआ है।

बड़ाबाजार थाने की टीम तुरंत ड्राइवर को लेकर मौके पर पहुंची। वहां लगे सीसीटीवी को चेक किया गया। उसका फुटेज देखने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। जांच के बाद पुलिस को पता चला कि यह पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड की गाड़ी थी। वहां से सिविक वालेंटियर और पुलिस वाहन के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, आरोपितों द्वारा इस्तेमाल की गई गाड़ी भी जब्त कर ली गई है।

-----------------------------

मालदा में व्यापारी के घर में पुलिस वालों ने की लूटपाट

मालदा जिले में बुधवार तड़के पुलिसकर्मियों के एक दल ने कथित तौर पर एक व्यापारी के घर में लूटपाट की। मामला सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनीश सरकार ने कहा कि घटना की प्रारंभिक जांच के बाद कालियाचक थाने के एक सहायक उप निरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि 52 बीघा इलाके में रात को छापा मारने के नाम पर पुलिसकर्मियों का एक दल मजदूरों के ठेकेदार इसरूल शेख के घर में घुसा था। शेख ने कहा कि पुलिसकर्मी छापे की वजह नहीं बता पाए और कथित तौर पर उससे 25 लाख रुपये लूट लिए। सरकार ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.