Move to Jagran APP

Turban Pulling : गिरफ्तार सिख व्यक्ति की पत्नी बंगाल के डीजीपी से मिली, पति को शीघ्र पंजाब ले जाने की उन्हें उम्मीद

Turban Pulling सकारात्मक घटनाक्रमों को लेकर मीडिया और बंगाल प्रशासन का शुक्रिया अदा किया। बलविंदर सिंह नाम के इस सिख व्यक्ति की पुलिस के साथ जोर आजमाइश के दौरान पगड़ी गिर गई थी। कौर ने राज्य सचिवालय के बाहर बेटे के साथ धरने पर बैठने की धमकी दी थी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 08:14 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 08:14 PM (IST)
Turban Pulling : गिरफ्तार सिख व्यक्ति की पत्नी बंगाल के डीजीपी से मिली, पति को शीघ्र पंजाब ले जाने की उन्हें उम्मीद
बलविंदर पर भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा के राज्य सचिवालय मार्च के दौरान आठ अक्टूबर को यहां गिरफ्तार किये गये एक निजी सुरक्षा गार्ड की पत्नी करमजीत कौर ने बंगाल के पुलिस महानिदेशक से मुलाकात के बाद शनिवार को खुशी जाहिर की। साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि वह जल्द ही अपने पति को वापस पंजाब ले जा सकेंगी। उल्लेखनीय है कि बलविंदर सिंह नाम के इस सिख व्यक्ति की पुलिस के साथ जोर आजमाइश के दौरान पगड़ी गिर गई थी।कौर ने सिंह की रिहाई के लिये राज्य सचिवालय के बाहर शनिवार से अपने बेटे के साथ धरने पर बैठने की धमकी दी थी।

loksabha election banner

रिहाई के बाद उन्हें शीघ्र पंजाब जाने की इच्छा 

हालांकि, अब उन्होंने सकारात्मक घटनाक्रमों को लेकर मीडिया और बंगाल प्रशासन का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज मैं डीजीपी से मिली। मुझे उम्मीद है कि बलविंदर जल्द ही जेल से बाहर होंगे। मैं उनकी रिहाई के बाद उन्हें शीघ्र पंजाब ले जाना चाहती हूं। ’’ सिंह गिरफ्तारी के बाद से हावड़ा पुलिस की हिरासत में हैं। 

जल्द ही अदालत में पेश किये जाने की संभावना

सूत्रों ने बताया कि उन्हें जल्द अदालत में पेश किये जाने की संभावना है और वह जमानत मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। पुलिस ने दावा किया कि सिंह पर भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है क्योंकि गिरफ्तारी के वक्त उनके पास एक बंदूक थी, जिसका लाइसेंस सिर्फ जम्मू कश्मीर में वैध है।

पत्नी और बेटा राजभवन में राज्यपाल से मिले थे  

सिंह की पत्नी और बेटे हर्षवीर मंगलवार को कोलकाता पहुंचे थे। वे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से राजभवन में मिले और इस मुद्दे में हस्तपक्षेप का अनुरोध किया। पुलिस के साथ जोर आजमाइश के बीच सिंह की पगड़ी गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। कई सिख संगठनों और क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सिख व्यक्ति की पगड़ी कथित तौर पर छुए जाने की घटना की निंदा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.