Move to Jagran APP

भाजपा की ओर से बंगाल बंद को विफल करने के लिए सड़क पर उतरेगी तृणमूल

इस्लामपुर गोली कांड के खिलाफ 26 सितंबर को भाजपा की ओर से आहूत 12 घंटे के बंगाल बंद को विफल करने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने भी कमर कस ली है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 08:48 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 09:38 AM (IST)
भाजपा की ओर से बंगाल बंद को विफल करने के लिए सड़क पर उतरेगी तृणमूल
भाजपा की ओर से बंगाल बंद को विफल करने के लिए सड़क पर उतरेगी तृणमूल

कोलकाता, जागरण संवाददाता। इस्लामपुर गोली कांड के खिलाफ 26 सितंबर को भाजपा की ओर से आहूत 12 घंटे के बंगाल बंद को विफल करने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। पार्टी के कार्यकर्ता बंद को विफल करने के लिए बुधवार को सड़क पर उतरेंगे।

loksabha election banner

तृणमूल भवन में पार्टी पर्यवेक्षकों व मंत्रियों की हुई जरुरी बैठक के बाद पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि बंद के नाम पर भाजपा राज्य में अशांति फैलाने की साजिश कर रही है लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता इस साजिश को विफल कर देंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में किसी तरह का बंद नहीं होगा।

सोमवार से ही पार्टी के कार्यकर्ता जिलों में बंद को विफल करने के लिए प्रचार करेंगे। चटर्जी ने कहा कि भाजपा कामकाजी दिवस को बर्बाद करना चाहती है लेकिन 26 सितंबर बुधवार को दुकानें, स्कूल, कालेज, कार्यालय, अदालत, सरकारी और निजी संस्थान सभी खुले रहेंगे। इस दिन ब्लाक, वार्ड स्तर पर कार्यकर्ता बंद को विफल करने के लिए सड़क पर उतरेंगे। इसी के साथ उन्होंने राज्य के लोगों से बंद का समर्थन नहीं करने और कानून व्यवस्था बहाल रखने का भी आग्रह किया।

बख्शे नहीं जाएंगे इस्लामपुर कांड के दोषी

चटर्जी ने कहा कि इस्लामपुर मामले में दोषियों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा लेकिन किसी भी तरह से बंद बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कहा कि बंद को लेकर पहले जो सरकारी कर्मचारियों के लिए निर्देशिका जारी की जाती रही है वही इस बंद के लिए भी लागू होगी। जो लोग छात्रों को लेकर राजनीति कर रहे हैं वे उनका भला नहीं चाहते।

आज नवान्न में बुलाई गई है मंत्रियों की अहम बैठक

पार्टी प्रमुख व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी निवेश आकर्षित करने के लिए 12 दिवसीय जर्मन व इटली के दौरे पर हैं। शनिवार को ही इटली से मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया था कि पश्चिम बंगाल में किसी तरह का बंद नहीं होगा। अपने विदेश दौरे को लेकर सुश्री बनर्जी ने पार्थ चटर्जी के नेतृत्व में मंत्रिमंडल समूह की एक कमेटी गठित की है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार दोपहर 12 बजे राज्य सचिवालय नवान्न में मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक बुलाई गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.