Move to Jagran APP

Bengal Chunav: सीबीआइ नोटिस पर तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी ने मांगी 24 घंटे की मोहलत

तृणमूल सांसद की साली का लंदन में बैंक अकाउंट का पता चला। मनी लांड्रिंग के जरिए पहुंचा पैसा अभिषेक की पत्नी ने कहा-कल सीबीआइ अधिकारी मेरे घर पर आकर पूछताछ कर सकते हैं। अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले की जांच में जुटी सीबीआइ।

By PRITI JHAEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 01:44 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 01:46 PM (IST)
Bengal Chunav: सीबीआइ नोटिस पर तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी ने मांगी 24 घंटे की मोहलत
अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा नरूला बनर्जी ।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले की जांच में जुटी सीबीआइ को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर का बैंकॉक के बाद लंदन में एक बैंक अकाउंट का पता चला है। इस बीच अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा नरूला बनर्जी ने सीबीआइ की नोटिस मिलने के बाद सोमवार को केंद्रीय जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि 23 फरवरी को अधिकारी उनके घर पर आकर पूछताछ कर सकते हैं। हालांकि, रूजिरा की चिट्ठी पर अभी सीबीआइ ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

loksabha election banner

सीबीआइ सूत्रों का कहना है कि मेनका गंभीर के इस बैंक अकाउंट में मनी लांड्रिंग के जरीए भारी-भरकम राशि स्थानांतरित की गई है। पूरा लेनदेन शेल (छद्म) कंपनियों के जरिए हुआ है। सीबीआइ अधिकारियों ने आज मेनका से पूछताछ भी की है।

बताते चलें कि अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले की जांच में जुटी सीबीआइ ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। रविवार दोपहर सीबीआइ की टीम कालीघाट इलाके में स्थित अभिषेक बनर्जी के आवास शांति निकेतन पर पहुंची। पहले खबर आई की अभिषेख को नोटिस दी गई है। परंतु, बाद में बताया या है कि सीबीआइ यह नोटिस उनकी पत्नी रूजिरा के नाम पर है। उस समय अभिषेक की पत्नी अपने आवास पर नहीं थी तो सीबीआइ अधिकारियों ने नोटिस वहां देने के साथ टेलीफोन नंबर भी छोड़ गए और कहा कि वह जैसे ही आती हैं तो उनसे फोन करने को कहा जाए। परंतु देर शाम तक उन्होंंने सीबीआइ को फोन नहीं किया।

सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक अभिषेक की पत्नी को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत गवाह के रूप में बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। कोयला कांड में आर्थिक लेनदेने में कुछ अहम जानकारी सीबीआइ को मिली है जिसमें रूजिरा का नाम भी सामने आया है। उसी बात की जानकारी के लिए सीबीआइ रूजिरा बनर्जी से पूछताछ करना चाहती है। उन्हें सीबीआइ दफ्तर में हाजिर नहीं होना है। उनके आवास पर ही उनकी सहूलियत के मुताबिक सीबीआइ उनका बयान दर्ज करना चाहती है। अभिषेक की पत्नी ने कहा कि कल सीबीआइ अधिकारी उनके घर पर आकर पूछताछ कर सकते हैं।

उधर अभिषेक की पत्नी के साथ-साथ उनकी (रुजिरा की) बहन मेनका गंभीर को भी सीबीआइ ने नोटिस जारी किया है। नोटिस मेल द्वारा भेजा गया है। मेनका गंभीर दक्षिण कोलकाता के उपहार लक्जरी कांप्लेक्स के टॉवर थ्री के फ्लैट नंबर 1803 में रहती हैं। सीबीआइ अधिकारियों ने आज सुबह उनसे पूछताछ की। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक, रुजिरा के खाते से पैसा हर महीने मेनका के खाते में जाता था। इन्हीं सब बातों का सीबीआइ पता लगाना चाहती है। बताया गया है कि रूजिरा के विदेश में चार खाते हैं जिसमें यह लेनदेने हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.