Move to Jagran APP

सुवेंदु अधिकारी के इस्‍तीफे के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसद-विधायकों ने दिखाए बागी तेवर, जानें कौन से नाम चर्चा में

अटकलों पर विराम-सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल विधायक पद से दिया इस्तीफा। 18 को पीएम मोदी से दिल्ली में कर सकते हैं मुलाकात। 19 को अमित शाह की मौजूदगी में थाम सकते हैं भाजपा का झंडा। सुवेंदु के बाद तृकां सांसद। दो विधायकों व कई नेताओं ने दिखाए बागी तेवर।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 09:19 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 09:19 PM (IST)
सुवेंदु अधिकारी के इस्‍तीफे के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसद-विधायकों ने दिखाए बागी तेवर, जानें कौन से नाम चर्चा में
विस अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय को ईमेल से भेजा फिर त्यागपत्र विधानसभा सचिव अभिजीत सोम के दफ्तर में सौंपा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पिछले कई दिनों से लग रही अटकलों पर विराम लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार शाम विधानसभा पहुंच कर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा पहले विधानसभा अध्यक्ष विमान बंद्योपाध्याय को ईमेल से भेजा, क्योंकि, वह विधानसभा में नहीं थे। इसके बाद त्यागपत्र विधानसभा सचिव अभिजीत सोम के दफ्तर में सौंप दिया। इस्तीफा पत्र मिलने की बात विधानसभा अध्यक्ष ने भी स्वीकारी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि मैं दफ्तर जाने के बाद त्यागपत्र देखूंगा। खबर है की आगामी एक दो दिनों में पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे देंगे। अब काफी हद तक स्पष्ट हो चुका है कि वह भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

विधायक सुवेंदु पिछले कुछ समय से पार्टी नेतृत्व से दूरी बरत रहे थे

खबर है कि 18 दिसंबर को सुवेंदु दिल्ली जा रहे हैं जहां पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इसके अगले दिन 19 दिसंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर आ रहे हैं और वह मेदिनीपुर जाएंगे। कहा जा रहा है कि सुवेंदु अपने गृह क्षेत्र मेदिनीपुर में शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सुवेंदु ने पिछले माह राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था और वह पिछले कुछ समय से पार्टी नेतृत्व से दूरी बरत रहे थे। 

सांसद, दो विधायकों व कई नेताओं ने सुवेंदु के पक्ष में खोला मोर्चा

दूसरी ओर सुवेंदु के बाद बुधवार को तृणमूल के कद्दावर नेता तथा बर्द्धमान पूर्व के सांसद व पूर्व मंत्री सुनील मंडल, डायमंड हार्बर के विधायक दीपक हल्दर, दुर्गापुर के विधायक विश्वनाथ पड़ियाल भी पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत पर उतर आए। उन्होंने पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर भी जमकर हमला बोला है। बुधवार शाम को सुनील मंडल के घर पर सुवेंदु अधिकारी भी पहुंचे जहां बागी विधायक जितेंद्र तिवारी समेत तृणमूल कांग्रेस के कई  विक्षुब्ध नेता उपस्थित थे। 

उनके फॉलोअर्स ने एक पार्टी आफिस पर भाजपा का झंडा लगा दिया 

सूत्रों का कहना है कि इन सभी नेताओं का भाजपा में जाना लगभग तय है। इसके पहले बैरकपुर के विधायक शीलभद्र दत्त, तृणमूल नेता कृष्ण चंद्र सांतरा, नियामत शेख, जटू लाहिड़ी समेत कई और नेता व विधायक हैं जिन्होंने प्रशांत किशोर के खिलाफ मोर्चा खोला था,  वे सुवेंदु के समर्थन में उतर आए हैं। इस बीच सुवेंदु के गृह जिला पूर्व मेदिनीपुर के खेजुरी में बुधवार सुबह ही उनके अनुगामी (फॉलोअर्स) ने एक पार्टी आफिस पर भाजपा का झंडा लगा दिया था।

भाजपा ने किया स्वागत, तृणमूल कांग्रेस ने सुवेंदु पर साधा निशाना

इधर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने अधिकारी के फैसले का स्वागत किया और कहा कि भगवा पार्टी खुली बाहों के साथ उनका स्वागत करेगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी अधिकारी के फैसले की सराहना की और कहा कि भाजपा को उनका स्वागत करते हुए खुशी होगी। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस सांसद व ममता के करीबी नेता कल्याण बनर्जी ने कहा कि सुवेंदु ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है। हम ममता बनर्जी के नेतृत्व में अगला चुनाव जीतने के प्रति आश्वस्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.