Move to Jagran APP

दूसरे राज्यों में पैर जमाने की कोशिश में लगी TMC, कोलकाता पहुंचे गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो, थामेंगे तृणमूल का दामन

बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत के बाद पार्टी अब दूसरे राज्यों में भी पैर जमाने की कोशिश में लगी है। त्रिपुरा के बाद पार्टी अब गोवा में भी अपना संगठन मजबूत करने जा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 10:27 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 10:27 PM (IST)
दूसरे राज्यों में पैर जमाने की कोशिश में लगी TMC, कोलकाता पहुंचे गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो, थामेंगे तृणमूल का दामन
दूसरे राज्यों में पैर जमाने की कोशिश में लगी TMC

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत के बाद पार्टी अब दूसरे राज्यों में भी पैर जमाने की कोशिश में लगी है। त्रिपुरा के बाद पार्टी अब गोवा में भी अपना संगठन मजबूत करने जा रही है। इस बीच गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता व विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को अपने समर्थक नेताओं के साथ कोलकाता पहुंचे।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, फलेरियो बुधवार शाम चार बजे टीएमसी में शामिल होंगे। टीएमसी ने प्रेस कांफ्रेंस भी बुलाई है, जिस दौरान वह पार्टी का दामन थामेंगे। इस दौरान उनके साथ गोवा के कुछ अन्य नेताओं के भी टीएमसी में शामिल होने की संभावना है। टीएमसी में शामिल होने के बाद फलेरियो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले यहां पहुंचने पर कोलकाता एयरपोर्ट पर फलेरियो का स्वागत ममता सरकार में अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने किया। बता दें कि गोवा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे फलेरियो ने सोमवार को विधायक पद तथा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

इसके बाद कोलकाता आने से पहले गोवा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की काफी सराहना की थी और उनके साथ अपने राजनीतिक भविष्य के संकेत भी दिए थे।उन्होंने यहां तक कहा था कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टक्कर लेने के लिए ममता बनर्जी जैसे नेता की जरूरत है। बताते चलें कि फलेरियो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं और गोवा में कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा रहे हैं। उनके इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। इससे पहले अभी कुछ दिन पहले ही असम में कांग्रेस की बड़ी नेत्री रहीं सुष्मिता देव ने भी कांग्रेस से इस्तीफा देकर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इसके बाद तृणमूल ने उन्हें राज्यसभा भी भेजा है।

माना जा रहा है कि फलेरियो को पार्टी गोवा में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित कर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि हाल में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन तथा सांसद प्रसून बनर्जी ने गोवा का दौरा भी किया था। इस दौरान डेरेक ने कहा था कि पार्टी अगले साल गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। साथ ही दावा किया था कि गोवा के कई नेताओं के साथ वे संपर्क में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.