Move to Jagran APP

टीएमसी की ट्रेड यूनियन शाखा ने एक्साइड संयंत्र में व्यवधान के बाद यूनियन नेता को हटाया

हल्दिया में एक्साइड संयंत्र के अधिकारियों द्वारा सोमवार को अस्थायी मजदूरों के विरोध के कारण उत्पादन में बाधा डालने का आरोप लगाने के बाद संजय बनर्जी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। टीएमसी की ट्रेड यूनियन शाखा ने एक्साइड संयंत्र में व्यवधान के बाद यूनियन नेता को हटाया

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 08:23 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:23 AM (IST)
टीएमसी की ट्रेड यूनियन शाखा ने एक्साइड संयंत्र में व्यवधान के बाद यूनियन नेता को हटाया
टीएमसी की ट्रेड यूनियन शाखा ने एक्साइड संयंत्र में व्यवधान के बाद यूनियन नेता को हटाया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की ट्रेड यूनियन शाखा, आईएनटीटीयूसी ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में उद्योगों के सुचारू कामकाज को बाधित करने के प्रति कठोर संदेश देने के लिए उसने पूर्व मेदिनीपुर जिलाध्यक्ष को हटा दिया गया है। हल्दिया में एक्साइड संयंत्र के अधिकारियों द्वारा सोमवार को अस्थायी मजदूरों के विरोध के कारण उत्पादन में बाधा डालने का आरोप लगाने के बाद संजय बनर्जी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। कुछ ठेका श्रमिकों ने अराजकता पैदा की और दूसरों को काम में शामिल होने से रोका जिससे उत्पादन में व्यवधान पैदा हुआ। अधिक विवरण का खुलासा किए बिना, एक्साइड के अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को उत्पादन सामान्य हो गया है।

loksabha election banner

घटना के बाद कैबिनेट मंत्री मलय घटक और इंडियन नेशनल तृणमूल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (आईएनटीटीयूसी) के प्रदेश अध्यक्ष रीताब्रत बनर्जी हल्दिया गए। बनर्जी ने बताया, ‘‘हमने भ्रष्टाचार के आरोप में जिला इंटक नेता (संजय बनर्जी) को निलंबित कर दिया है। हम अपनी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रुख को दोहराना चाहते हैं कि जो भी राज्य में उद्योग के सुचारू कामकाज को बाधित करने की कोशिश करेगा, उसके प्रति शून्य सहिष्णुता बरती जायेगी।’’उन्होंने कहा कि संजय बनर्जी को भी उनके पद से हटा दिया गया और उनकी जगह सिबनाथ सरकार को नियुक्त किया गया है।

बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर में हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा मिला

-बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में बुधवार को जमीन में दबा हुआ हथियारों का जखीरा बरामद हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि ग्वालतोड़ के नोलबोना पंचायत क्षेत्र के बड़ोडांगा गांव में सड़क निर्माण के दौरान, मिट्टी के नीचे दबाये गए बोरों में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मौके से 35-40 हथियार और 400-450 गोलियां मिलीं। अधिकारी ने कहा कि देखने से ऐसा लगता है कि इन हथियारों को कई साल पहले गाड़ा गया था। हथियार भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हमने उन्हें जब्त कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।अधिकारी ने कहा कि अपराह्न एक बजे मिट्टी को समतल किया जा रहा था जिसके दौरान हथियारों का जखीरा मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.