Move to Jagran APP

सुंदरवन में फिर मछुआरे को उठा ले गया बाघ

जागरण संवाददाता कोलकाता दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरवन अंतर्गत पीरखाली में केकड़ा पकड़ने

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 05:36 PM (IST)
सुंदरवन में फिर मछुआरे को उठा ले गया बाघ
सुंदरवन में फिर मछुआरे को उठा ले गया बाघ

जागरण संवाददाता, कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरवन अंतर्गत पीरखाली में केकड़ा पकड़ने गए एक मछुआरे को एक बार फिर बाघ द्वारा उठा ले जाने की घटना प्रकाश में आई है। उसकी पहचान मनोज मंडल के रूप में हुई है। 33 वर्षीय मनोज गोसाबा ब्लॉक के लाहिरीपुर ग्राम पंचायत के रजतजुबली दत्तपाड़ा का रहने वाला था। 10 साल पहले जंगल में केकड़ा पकड़ने के दौरान उसके पिता बाबूराम मंडल को भी इसी तरह बाघ जंगल में खींच ले गया था, जिसका बाद में जंगल से शव बरामद हुआ था। पिता की मौत के बाद एक दशक कर उसी पेशे को आगे बढ़ाते हुए मनोज अपने स्वजनों का भरण पोषण कर रहा था।

loksabha election banner

घर के एकमात्र कमाऊ व्यक्ति की 10 साल बाद फिर से बाघ का निवाला बन जाने के परिवार टूट गया है। विधवा मां आरती देवी और पत्नी नमिता का रो-रो कर बुरा हाल है। उधर, घटना की जानकारी होने के बाद वन विभाग मनोज की तलाश में जूट गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक उसके बरामद होने की कोई सूचना नहीं है।

सोमवार को चाचा संग जंगल में केकड़ा पहले निकला था

स्वजनों की मानें तो मनोज मंडल अपने चाचा शिवपद मंडल और किरण शील नामक व्यक्ति के साथ विगत सोमवार को सुंदरवन के जंगलों में मछली और केकड़ा पकड़ने निकला था। गुरुवार को सभी पीरखाली जंगल स्थित विद्यानदी में मछली-केकड़ा पकड़ रहे थे, तभी झाड़ियों से एक बाघ निकल कर आया और मनोज को अपने जबड़े में दबोच लिया। वहां मौजूद शिवपद और किरण ने बंसी (मछली पकड़ने वाले उपकरण) और लाठी से बाघ पर हमला कर मनोज को छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन छुड़ा नहीं सके और बाघ उसे जंगल की ओर ले कर भाग गया। बाद में इसकी सूचना वन अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद तलाश शुरू की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.