Move to Jagran APP

पत्नी इस बात को छिपाकर पिछले आठ सालों से वैवाहिक संबंध में रह रही थी

कोलकाता में एक अजिबो-गरीब मामला प्रकाश में आया है। यहां दक्षिण 24 परगना के बारुइपुर में रहने वाले एक शिक्षक ने अपनी पत्‍‌नी के खिलाफ तलाक का केस किया है

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 10:28 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 10:31 AM (IST)
पत्नी इस बात को छिपाकर पिछले आठ सालों से वैवाहिक संबंध में रह रही थी
पत्नी इस बात को छिपाकर पिछले आठ सालों से वैवाहिक संबंध में रह रही थी

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता में एक अजिबो-गरीब मामला प्रकाश में आया है। यहां दक्षिण 24 परगना के बारुइपुर में रहने वाले एक शिक्षक ने अपनी पत्‍‌नी के खिलाफ तलाक का केस किया है। उनका कहना है कि वह पॉर्न फिल्मों में काम करती है और इस बात को छिपाकर पिछले आठ सालों से वैवाहिक संबंध में रह रही थी। दोनों का एक बेटा भी है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार सोनारपुर हाई स्कूल में पढ़ाने वाले एक शिक्षक को इसी साल जनवरी महीने में पता चला था कि उनकी पत्‍‌नी का एक पॉर्न फिल्म सोशल साइट्स व्हाट्सएप और अन्य पॉर्न साइटों पर तेजी से चल रहा है। लोग उन्हें देखकर गुपचुप तरीके से बातचीत करते थे लेकिन वह परिस्थिति को समझ नहीं पाते थे। बाद में जब अपने एक साथी को उन्होंने इस बारे में अवगत कराया तब उन्होंने पूरी घटना के बारे में उन्हें बताया। जब उन्होंने पत्‍‌नी का वीडियो देखा तो अवाक रह गए क्योंकि दूसरे व्यक्ति के साथ अंतरंग संबंध बनाने का करीब पांच मिनट का एक वीडियो तेजी से सोशल साइट पर चल रहा था।

उन्होंने पत्‍‌नी से इस वीडियो के बारे में पूछा तो वह टालने की कोशिश करने लगी। जब उन्होंने इस मामले में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा तो पत्‍‌नी इससे साफ इन्कार कर गई और किसी भी सूरत में जांच से पीछे हटने लगी। वह दावा कर रही थी कि इससे उनकी इज्जत को बट्टा लगेगा लेकिन जब पति ने पूछा कि अब जब इलाके के सारे लोग सोशल साइट पर वीडियो को देख चुके हैं तो इसका कानूनी समाधान होना जरूरी है लेकिन फिर भी पत्‍‌नी प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए तैयार नहीं हुई।

अंत में उस वीडियो को लेकर वह शिक्षक खुद ही बारुइपुर थाने में पहुंचे लेकिन शिकायत दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। बाद में उन्होंने कोलकाता के भवानी भवन में स्थित साइबर सेल के मुख्यालय में भी शिकायत दर्ज कराई लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। बार-बार थाने में आने जाने की वजह से परेशान होकर पुलिस ने एक बार पति-पत्‍‌नी को पूछ-ताछ के लिए थाने में बुलाया लेकिन पत्‍‌नी ने स्पष्ट कर दिया कि वह बिल्कुल इस मामले में जांच नहीं चाहती है जिसे आधार बनाकर पुलिस ने किसी भी तरह की जांच को आगे बढ़ाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पीडि़त शिक्षक ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में याचिका लगाई है।

न्यायमूर्ति तपोब्रत चक्त्रवर्ती की एकल पीठ में मामले की सुनवाई आगामी शुक्रवार को होनी है। पीडि़त शिक्षक का कहना है कि उनकी पत्‍‌नी पॉर्न फिल्म रैकेट से जुड़ी हुई है और इस आधार पर उन्हें तलाक मिलना चाहिए। हालांकि जब तक पुलिस इस घटना की जांच कर उनके इस दावे की पुष्टि नहीं कर देती तब तक तलाक मिलना मुश्किल है। इसीलिए पुलिस के खिलाफ निष्कि्रयता का आरोप लगाकर वे न्यायालय पहुंचे हैं। न्यायालय में इंद्रजीत रॉय चौधरी पीडि़त शिक्षक के अधिवक्ता हैं।

उन्होंने बताया कि 2010 में शादी होने के बाद दोनों को 2013 में एक बेटा हो गया था जो फिलहाल पांच साल का है। इस बीच शादी के तुरंत बाद महीनों तक के लिए पत्‍‌नी अपने मायके चली जाती थी और जब मर्जी करता था लौटती थी। परिवार में अशांति ना हो इसलिए शिक्षक भी कुछ नहीं कहते थे। इस बीच ऑफिस के काम का बहाना बनाकर वह कई-कई दिनों तक अपने दोस्तों के साथ बाहर भी रहती थी।

शॉपिंग मॉल और कई अन्य जगहों पर उसे कई अन्य लोगों के साथ घूमते फिरते भी देखा गया था। वह बात भी कानों-कान शिक्षक तक पहुंची थी लेकिन उसने जब पत्‍‌नी से पूछा था तो उसने स्पष्ट कर दिया था कि रोजगार के क्षेत्र में एक जगह से दूसरी जगह आना-जाना लगा रहता है इसे लेकर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए। दोनों के बीच कभी परिवारिक कलह नहीं हुआ था लेकिन दोनों के संबंध अच्छे नहीं थे। अब जब इस वीडियो के बारे में खुलासा हुआ है तब जाकर शिक्षक को सारी बातें समझ में आई है और अब तलाक लेने के लिए न्यायालय का चक्कर लगा रहे हैं। पत्‍‌नी ने भी स्पष्ट कर दिया है कि ना तो वह वीडियो के मामले की जांच होने देगी और ना ही तलाक होने देगी। अब पीडि़त शिक्षक न्यायालय की आस में बैठे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.