Move to Jagran APP

केएमसी चुनाव परिणाम के अगले ही दिन गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मिले बंगाल के राज्यपाल

राज्यपाल धनखड़ हाल के दिनों में कई बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं। राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा कोलकाता नगर निगम चुनाव में लगातार हिंसा का आरोप लगाती रही है। भाजपा ने इस बाबत हाई कोर्ट में भी मामला दायर किया था।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 01:38 PM (IST)
केएमसी चुनाव परिणाम के अगले ही दिन गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मिले बंगाल के राज्यपाल
दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करते बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल सरकार के साथ विभिन्न मुद्दों पर जारी टकराव के बीच कोलकाता नगर निगम (केएमसी) का चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले दिन ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। हालांकि इस दौरान दोनों के बीच किन मुद्दों पर बात हुई इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच राज्य के ताजा राजनीतिक हालात समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। राज्यपाल ने गृह मंत्री के साथ मुलाकात की तस्वीर भी ट्विटर पर साझा किया है।

loksabha election banner

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद केएमसी चुनाव में भी राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने प्रचंड जीत दर्ज की है।कोलकाता के 144 वार्डों में से 134 पर पार्टी ने जीत हासिल की है जबकि बाकी 10 सीटों में से तीन पर भाजपा, दो पर माकपा, दो पर कांग्रेस और बाकी तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत हुई है। वहीं, विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के साथ जारी टकराव के बीच निगम चुनाव परिणाम के अगले ही दिन राज्यपाल के गृह मंत्री के साथ इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

बता दें कि राज्यपाल धनखड़ हाल के दिनों में कई बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं। गौरतलब है कि राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा कोलकाता नगर निगम चुनाव में लगातार हिंसा का आरोप लगाती रही है। भाजपा ने इस बाबत हाई कोर्ट में भी मामला दायर किया था और चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की थी, लेकिन हाई कोर्ट के साथ-साथ राज्य चुनाव आयोग ने केंद्रीय बल की तैनाती की मांग खारिज कर दी थी। वहीं, राज्यपाल भी लगातार निष्पक्ष चुनाव की मांग करते रहे हैं। चुनाव परिणाम के बाद भी भाजपा ने बड़े पैमाने पर वोटिंग में धांधली का आरोप लगाया है। चुनाव रद किए जाने की मांग को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में भी मामला लंबित है। इसपर 23 दिसंबर यानी गुरुवार को सुनवाई होनी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.