Move to Jagran APP

भवानीपुर उपचुनाव : चुनाव आयोग ने बंगाल सरकार को लिखा पत्र, कहा- नतीजों के बाद नहीं होना चाहिए 'जश्न'

चुनाव के बाद हिंसा न हो यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार को सभी जरूरी कदम उठाने को भी कहा ममता बनर्जी के आवास के बाहर तृणमूल कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं।चुनाव आयोग ने उपचुनाव में जीत का जश्न नहीं मनाने के लिए बंगाल सरकार को लिखा पत्र है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 02:38 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 02:40 PM (IST)
भवानीपुर उपचुनाव : चुनाव आयोग ने बंगाल सरकार को लिखा पत्र, कहा- नतीजों के बाद नहीं होना चाहिए 'जश्न'
चुनाव आयोग ने बंगाल सरकार को लिखा पत्र, कहा- नतीजों के बाद नहीं होना चाहिए 'जश्न'

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना अंतिम दौर में चल रही है। भवानीपुर में सुबह से ही लगातार आगे चल रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभी-अभी रिकार्ड 58,832 वोट से जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और शमशेरगंज सीट पर भी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार वोटों की गिनती में आगे चल रहे हैं। चुनाव के परिणाम जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे टीएमसी कार्यकर्ता जोश में दिखाई दे रहा हैं।

loksabha election banner

कोलकाता के कालीघाट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के बाहर बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जमा होकर जश्न मना रहे हैं। वहीं, इस बीच चुनाव आयोग ने उपचुनाव में जीत का जश्न नहीं मनाने के लिए बंगाल सरकार को लिखा पत्र है। चुनाव आयोग ने बंगाल सरकार को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उप- चुनावों की मतगणना के दौरान या उसके बाद कोई जीत का जश्न/जुलूस ना हो। साथ ही ये भी लिखा है कि चुनाव नतीजे के बाद हिंसा न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार सभी जरूरी कदम उठाए।

बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई थी भारी हिंसा

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने यह पत्र विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में पैदा हुई स्थिति को मद्देनजर रखते हुए लिखा है। बता दें कि दो मई को बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद यहां कई जगहों पर भारी हिंसा और मारपीट की खबरें सामने आई थी, जिसके बाद अब चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर पहले ही सतर्क कर दिया है। साथ ही उपचुनाव के बाद जश्न और जुलूस नहीं निकालने के लिए कहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.