Move to Jagran APP

चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद की दो सीटों पर 13 मई को मतदान का किया एलान, फैसले से ममता नाखुश

Bengal Chunav 2021 मुर्शिदाबाद (Murshidabad) जिले की दो विधानसभा सीटों जंगीपुर व शमशेरगंज पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने 13 मई को मतदान कराने का फैसला किया है लेकिन ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) इसे लेकर नाखुश नजर आ रही हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 07:31 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 07:31 AM (IST)
चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद की दो सीटों पर 13 मई को मतदान का किया एलान, फैसले से ममता नाखुश
मुर्शिदाबाद जिले की दो विधानसभा सीटों जंगीपुर व शमशेरगंज पर आगामी 13 मई को मतदान

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद जिले की दो विधानसभा सीटों जंगीपुर व शमशेरगंज पर आगामी 13 मई को मतदान कराने का एलान किया है। उस दिन ईद का त्योहार पड़ने की संभावना को देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी नाखुश हैं। वे इसे लेकर आयोग को पत्र भी लिखेंगी। ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम की तरफ से भी आयोग को पत्र लिखकर निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा गया है। मुर्शिदाबाद माकपा जिला कमेटी ने आयोग के फैसले पर क्षोभ जताया है।

loksabha election banner

  गौरतलब है कि शमशेरगंज में पहले छठे चरण में मतदान होना था लेकिन गत 15 अप्रैल को वहां से कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक की कोरोना संक्रमित होने से निधन हो गया। इसी तरह जंगीपुर सीट में भी उसी दिन मतदान होने की बात थी लेकिन 16 अप्रैल को वहां के संयुक्त मोर्चा के प्रत्याशी व आरएसपी की लोकल कमेटी के सचिव प्रदीप नंदी की भी कोरोना संक्रमित होने से मौत हो गई। सोमवार को आयोग की तरफ से दोनों सीटों पर 13 मई को मतदान कराने की घोषणा की गई। 

 इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव के बाकी चरणों को रमजान महीने व कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद कराने का अनुरोध किया है। अधीर ने कहा कि कोरोना संक्रमित होकर अब तक दो प्रत्याशियों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.