Move to Jagran APP

kolkata Lockdown day 3 : बंगाल सरकार ने गठित की 12 सदस्यीय विशेष समिति, जो बनेगी #coronafighter

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए एक 12 सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 02:08 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 02:08 PM (IST)
kolkata Lockdown day 3 : बंगाल सरकार ने गठित की 12 सदस्यीय विशेष समिति, जो बनेगी #coronafighter
kolkata Lockdown day 3 : बंगाल सरकार ने गठित की 12 सदस्यीय विशेष समिति, जो बनेगी #coronafighter

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए एक 12 सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है। समिति में 2 स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 5 सरकारी विशेषज्ञ चिकित्सक और 5 गैर- सरकारी विशेषज्ञ चिकित्सक शामिल हैं। कोरोना से लड़ने के लिए इस समिति को विशेष अधिकार दिए गए हैं।

loksabha election banner

समिति सरकार को सलाह देगी कि कोरोना के साथ वैश्विक युद्ध की सूरत में उसे क्या करना है। बताते चलें कि राज्य में स्थिति नियंत्रण में है। पिछले 24 घंटों में एक कोरोना वायरस से संक्रमण की एक पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वर्तमान में, राज्य में 25 हजार 96 लोग घर आइसोलेशन में हैं। पिछले 24 घंटे में, स्वास्थ्य विभाग ने 24 नए लोगों को घर आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया है। 73 लोगों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

कोविड-19 के लक्षणों के कारण पिछले 24 घंटे में 53 लोगों के शरीर से नमूने एकत्र किए गए थे। उनमें से 27 की रिपोर्ट आई थी जिसमें 26 की रिपोर्ट नकारात्मक आई। एकमात्र नयाबाद के 66 वर्षीय निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। अब तक, राज्य में कुल 269 नमूने एकत्र किए गए हैं और उनका परीक्षण किया गया है। इनमें से 10 में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से राज्य में अभी तक एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के तीसरे चरण के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल की मध्यरात्रि लॉक डाउन की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने इन 21 दिनों के लिए अपने को घर में बंद रखने का आदेश दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.