Move to Jagran APP

Kolkata Chhath Puja 2020: छठ पूजा के लिए कोलकाता में तैयार किए जा रहे हैं अस्थायी घाट

Kolkata Chhath Puja 2020 कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने सभी कोऑर्डिनेटर को निर्देश दिया है कि वह अपने इलाके में अस्थायी घाट की व्यवस्था करें ताकि छठ व्रतियों को छठ पूजा को दौरान कोई परेशानी ना हो।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 08:20 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 08:20 AM (IST)
Kolkata Chhath Puja 2020: छठ पूजा के लिए कोलकाता में तैयार किए जा रहे हैं अस्थायी घाट
कोलकाता नगर निगम वार्ड नंबर 85 में बॉलीगंज के तेतुलतल्ला माठ में अस्थायी छठ घाट तैयार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना काल में इस बार छठ पूजा का आयोजन ​किया जा रहा है, ऐसे में कोलकाता नगर निगम के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं। हालांकि कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने सभी कोऑर्डिनेटर को निर्देश दिया है कि वह अपने इलाके में अस्थायी घाट की व्यवस्था करें ताकि छठ व्रतियों को छठ पूजा को दौरान कोई परेशानी ना हो।

loksabha election banner

कोलकाता नगर निगम वार्ड नंबर 85 में बॉलीगंज के तेतुलतल्ला माठ में अस्थायी छठ घाट तैयार कर रहा है। जहां पर इलाके के लोग आकर छठ पूजा कर सकेंगे। तेतुलतल्ला माठ में अस्थायी छठ घाट पर शारीरिक दूरी का पालन हो इसके लिये एक निश्चित दूरी पर लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की जा रही है। लाइटिंग के साथ ही साफ सफाई की भी पूरी व्यवस्था रखी गई है। लगभग 4000 स्क्वायर फीट के इस रिजर्वायर को तालाब का रूप दिया जा रहा है। लगभग 400 छठव्रतियों की पूजा-अर्चना की व्यवस्था की गई है।

निगम की विशेष व्यवस्था

प्रशासक दल के सदस्य देवाशीष कुमार ने बताया कि यह अस्थायी घाट बालीगंज व उसके आसपास रहने वाले लोगों को ध्यान में रखकर तैयार हो रहा है। निगम की कोशिश होगी कि छठव्रतियों को कोई परेशानी न हो ऐसे में महानगर में कई जगहों पर वैकाल्पिक घाट तैयार किये जा रहे हैं। छठ पूजा के बाद इस रिजर्वायर का पानी निकाल दिया जाएगा। देवाशीष कुमार ने बताया कि छठ पूजा के दौरान राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को मानते हुए ही पूजा का आयोजन किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.