Move to Jagran APP

नंदीग्राम में ममता को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी का निशाना- ‘ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जब चुनाव हारने के बाद भी कोई बना हो सीएम'

नंदीग्राम सीट पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में जारी हिंसा को लेकर ममता पर हमला बोला। साथ ही नंदीग्राम में हार के बावजूद ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर तंज कसा।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 02:47 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 03:05 PM (IST)
नंदीग्राम में ममता को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी का निशाना- ‘ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जब चुनाव हारने के बाद भी कोई बना हो सीएम'
बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को हराने वाले भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को हराने वाले भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में जारी हिंसा को लेकर बुधवार को ममता पर हमला बोला। साथ ही नंदीग्राम में हार के बावजूद ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर तंज कसा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार प्रायोजित हिंसा हो रही है। चुनाव नतीजों के बाद 48 घंटे के अंदर 20 लोगों की मौत हुई है। महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है।अनुसूचित जाति और जनजाति की महिलाएं भी बाद नहीं गईं।विधानसभा शुरू होने के बाद विधानसभा के अंदर और बाहर हिंसा के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद ममता बनर्जी सीएम बनी हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जब चुनाव हारने के बाद भी कोई सीएम बना हो।

सुवेंदु ने कहा, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 213 विधायक निर्वाचित हुए हैं। उन विधायकों में से तृणमूल किसी को नेता नहीं चुन पाई। इसलिए वह टीएमसी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कहते हैं।बता दें कि ममता बनर्जी के पूर्व सिपहसालार सुवेंदु अधिकारी ने उन्हें नंदीग्राम में हराकर पार्टी के अंदर अपना कद बड़ा कर लिया है।अब बंगाल विधानसभा चुनाव में उनके प्रतिपक्ष के नेता चुने जाने की पूरी संभावना है।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, सुवेंदु अधिकारी का प्रतिपक्ष के नेता बनना लगभग तय है। आज शाम को पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक में अधिकारी को औपचारिक रूप से प्रतिपक्ष का नेता चुन लिया जाएगा। उसके बाद विधानसभा में सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। इसके साथ ही भाजपा ने हिंसा के खिलाफ धरना शुरू किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.