Move to Jagran APP

संविधान की संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लें, स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को ममता बनर्जी ने किया सलाम

देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को ममता ने किया सलाम। भारतीय लोकतंत्र के स्तंभ के रूप में वर्णित किया। देशवासियों को हार्दिक बधाई जो लोकतंत्र के स्तंभ हैं। कोलकाता के रेड रोड पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 08:08 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 08:08 PM (IST)
संविधान की संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लें, स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को ममता बनर्जी ने किया सलाम
देश एवं नागरिकों की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम किया

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी और उनसे संविधान के बुनियादी ढांचे और खास तौर पर इसकी संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लेने का आग्रह किया। उन्होंने देश की रक्षा एवं नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम किया।

loksabha election banner

भारतीय लोकतंत्र के स्तंभ के रूप में वर्णित किया

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने देश से न्याय, स्वतंत्रता, समानता व बंधुत्व के आदर्शों की रक्षा, संरक्षण और पालन करने का आह्वान किया। उन्होंने इन्हें भारतीय लोकतंत्र के स्तंभ के रूप में वर्णित किया।

संविधान के संघीय विशेषता की रक्षा करने का संकल्प लें

उन्होंने ट्वीट किया, सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इस दिन, आइए हम एक बार फिर भारतीय संविधान के बुनियादी ढांचे और विशेष रूप से इसकी संघीय विशेषता की रक्षा करने का संकल्प लें।

देशवासियों को हार्दिक बधाई जो लोकतंत्र के स्तंभ हैं

बनर्जी ने कहा, आइए हम अपने संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों की रक्षा, संरक्षण और पालन करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा, मैं सभी स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम करती हूं, जिनके बलिदान और निस्वार्थ सेवा से हमारा देश सुरक्षित है। उन सभी देशवासियों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई जो हमारे लोकतंत्र के स्तंभ हैं। जय हिंद।

कोलकाता के रेड रोड पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया

इधर, गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोलकाता के रेड रोड पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.