Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: स्वपन दासगुप्ता ने कहा- बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के ‘सिंडिकेट राज’ को खत्म करेगी भाजपा

दासगुप्ता ने बाहर रह रहे राज्य के लोगों से कहा कि वे ‘आर्थिक मदद’ दें एवं ‘सोनार बांग्ला’ बनाने में भाजपा की मदद करें। भाजपा के राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने कहा कि उनकी पार्टी बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के ‘सिंडिकेट राज’ को खत्म करना चाहती है।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 09:36 AM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: स्वपन दासगुप्ता ने कहा- बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के ‘सिंडिकेट राज’ को खत्म करेगी भाजपा
बंगाल के हुगली जिले की तारकेश्वर विधानसभा सीट से उम्मीदवार, भाजपा के राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के हुगली जिले की तारकेश्वर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के कुछ ही मिनट बाद भाजपा के राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने कहा कि उनकी पार्टी बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के ‘सिंडिकेट राज’ को खत्म करना चाहती है। दासगुप्ता ने बाहर रह रहे राज्य के लोगों से कहा कि वे ‘आर्थिक मदद’ दें एवं ‘सोनार बांग्ला’ (स्वर्णिम बंगाल) बनाने में भाजपा की मदद करें ।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्य के हालात से हम सभी वाकिफ हैं। हिंसा एवं अवैध वसूली का माहौल है। इसे हम खत्म करना चाहते हैं। भाजपा सुनिश्चित करेगी कि बंगाल के लोगों को शांति से रहने को मिले।’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता आमतौर पर ममता बनर्जी और उनके नेताओं पर कथित तौर पर आमजन से अवैध वसूली करने वाले कई सिंडिकेट और क्लब को संरक्षण प्रदान करने का आरोप लगाते रहे हैं। दासगुप्ता ने कहा कि कि राज्य में ‘रोजगार के अवसर खत्म हो गए हैं’ और प्रतिभाशाली युवा नौकरियों और उच्च शिक्षा के लिए बाहर जा रहे हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा,‘बंगाल की सांस्कृतिक धरोहर तारकेश्वर केंद्र से बंगाल भाजपा द्वारा मुझे उम्मीदवार बनाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

बताते चलें कि बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह भी पहले चरण के मतदान से पहले यहां के रण में उतर गए। असम में चुनाव प्रचार के बाद शाम में राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे शाह ने खड़गपुर में मेगा रोड शो करने के साथ अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। खड़गपुर सदर से भाजपा प्रत्याशी व अभिनेता हिरण चटर्जी के समर्थन में शाम में आयोजित उनके रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ा। रोड शो के बाद यहां मौजूद समर्थकों को संबोधित करते हुए शाह ने ममता सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यहां उमड़ा जनसैलाब बदलाव की निशानी है। बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति अब नहीं चलेगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य में 200 से ज्यादा सीटें जीतकर निश्चित रूप से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। शाह ने जोर देकर कहा कि बंगाल की जनता हमारे साथ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.