Move to Jagran APP

Bengal Politics: सुवेंदु अधिकारी ने कहा- बंगाल सरकार महामारी खरीद समिति की वर्ष 2020 की रिपोर्ट सार्वजनिक करे

विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता वैक्सीन फर्जीवाड़ा मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को चिट्ठी भी लिखी है। इसमें मामले की जांच केंद्रीय एजेंसियों से कराए जाने की मांग की है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 12:31 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 12:31 PM (IST)
Bengal Politics: सुवेंदु अधिकारी ने कहा- बंगाल सरकार महामारी खरीद समिति की वर्ष 2020 की रिपोर्ट सार्वजनिक करे
विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर कोविड-19 महमारी प्रबंधन के मुद्दे पर हमला तेज करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगया है कि सरकार ने महामारी खरीद समिति की वर्ष 2020 की रिपोर्ट अबतक सार्वजनिक नहीं की है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने अधिकारी के इन आरोपों को पिछले साल से कोरोना वायरस के खिलाफ राज्य सरकार की लड़ाई के मुद्दे पर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश करार दिया है।

loksabha election banner

भाजपा नेता ने ट्वीट किया कि सरकार के क्रियाकलापों में ‘पादर्शिता’ होनी चाहिए। ममता बनर्जी नीत राज्य सरकार ने पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के बाद चिकित्सा उपकरणों की खरीद की जांच के लिए राज्य के तत्कालीन गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति गठित की थी। अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘‘सरकार को 2000 करोड़ रुपये के महामारी खरीद घोटाले की समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए। क्यों जांच रिपोर्ट छिपाई जा रही है जिसकी जांच ममता बनर्जी द्वारा निर्देशित थी? मुख्य सलाहकार और पूर्व मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय समिति के अध्यक्ष थे। जवाबदेही और पारदर्शिता के लिए इसे तुंरत सार्वजनिक किया जाना चाहिए।’’

अधिकारी के ट्वीट का जवाब देते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता और राज्य पार्टी महासचिव कुणाल घोष ने कहा, ‘‘वह जानबूझकर मुख्यमंत्री की कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में भ्रम की स्थिति पैदा करना चाहते हैं और जनता को भ्रमित करना चाहते हैं।’’

उल्लेखनीय है कि राजधानी कोलकाता में एक फर्जी वैक्सीनेशन कैंप के खुलासे और एक फर्जी आइएएस अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद से भाजपा ममता सरकार पर लगातार हमलावर है। विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता वैक्सीन फर्जीवाड़ा मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को शनिवार को चिट्ठी भी लिखी है। इसमें मामले की जांच केंद्रीय एजेंसियों से कराए जाने की मांग की है। सुवेंदु ने यह भी चेतावनी दी थी कि विधानसभा के आगामी सत्र में वह इस मुद्दे को उठाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.