Move to Jagran APP

Bengal Politics: मंजूरी- सुवेंदु अधिकारी के भाई को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा, चुनाव के दौरान हुआ था हमला

ग्रेटर कूचबिहार पीपल्स एसोसिएशन के नेता अनंत महाराज को भी ‘वाई प्लस’ की सुरक्षा दोनों नेताओं को सशस्त्र वीआइपी सुरक्षा कवर को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी सौमेंदु भी इसी साल जनवरी में भाजपा में शामिल हुए थे।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 03:33 PM (IST)
Bengal Politics: मंजूरी- सुवेंदु अधिकारी के भाई को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा, चुनाव के दौरान हुआ था हमला
सुवेंदु अधिकारी के भाई को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा,

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्र सरकार ने बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी के छोटे भाई सौमेंदु अधिकारी को 'जेड' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवर प्रदान करने को मंजूरी दी है। विधानसभा चुनाव के दौरान सौमेंदु अधिकारी की कार पर हमला किया गया था। सौमेंदु भी इसी साल जनवरी में भाजपा में शामिल हुए थे। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में उनके बड़े भाई सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का साथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था।

loksabha election banner

बंगाल में सौमेंदु के अलावा ग्रेटर कूचबिहार पीपल्स एसोसिएशन (जीसीपीए) के नेता अनंत महाराज को भी ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। महाराज की राजवंशी समुदाय में खासी लोकप्रियता है।अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों नेताओं को सशस्त्र वीआइपी सुरक्षा कवर को मंजूरी दी है और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को दोनों की सुरक्षा का जिम्मा संभालने को कहा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की ओर से सिफारिश की गई थी कि उन दोनों नेताओं को उचित सुरक्षा की जरूरत है, इसलिए उन्हें सुरक्षा कवर मुहैया कराया गया।

उल्लेखनीय है कि कभी ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले सुवेंदु अधिकारी ने मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर हुए कड़े मुकाबले में हरा दिया था। सुवेंदु को 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा पहले से प्राप्त है और उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ के 20-22 कमांडो लगे रहते हैं।

सुवेदु अधिकारी के इतर अनंत महाराज को भाजपा का करीबी माना जाता है और उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में और इस साल हुए विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी का समर्थन किया था। भाजपा ने कूचबिहार जिले में छह विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.