Move to Jagran APP

कोलकाता बंगाल में चुनाव से पहले एसटीएफ ने कोलकाता से सात किलो हेरोइन के साथ दो तस्करों को पकड़ा

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने महानगर से दो ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। तलाशी में पुलिस ने इनके पास से सात किलोग्राम प्रतिबंधित नशीला पदार्थ (हेरोइन) जब्त किया है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 35 करोड़ रुपये है।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 02:07 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 02:07 PM (IST)
कोलकाता बंगाल में चुनाव से पहले एसटीएफ ने कोलकाता से सात किलो हेरोइन के साथ दो तस्करों को पकड़ा
दोनों तस्करों को एसटीएफ ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते मध्य कोलकाता से गिरफ्तार किया।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने महानगर से सात किलोग्राम प्रतिबंधित हेरोइन (ड्रग्स) जब्त करने के साथ दो कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के अनुसार, जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 35 करोड़ रुपये है। दोनों तस्करों को एसटीएफ ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते मध्य कोलकाता से गिरफ्तार किया। दोनों की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से हेरोइन की खेप जब्त किया गया।

loksabha election banner

आरोपितों की पहचान अब्दुल्ला खांडकर उर्फ मामा (45) और अकबर हुसैन (50) के रूप में हुई है। अब्दुल्ला उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव का रहने वाला है। टीटागढ़ और कोलकाता के इंटाली में भी उसका ठिकाना है। वहीं अकबर मूल रूप से बिहार के सिवान जिले का रहने वाला है। कोलकाता के बेनियापुकुर और इंटाली थाना इलाके में भी उसका घर है। एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर तपसिया थानांतर्गत हिंदू बरियल ग्राउंड इलाके में एक मोटरसाइकिल को रोका गया था।

मोटरसाइकिल पर अब्दुल्ला और अकबर सवार थे। दोनों कुख्यात हेरोइन तस्कर है। दोनों की तलाशी लेने पर एसटीएफ की टीम को सात किलो हेरोइन मिली जिसकी कीमत करीब 35 करोड़ रुपये है। दोनों को शुक्रवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को पांच अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों कहां से हेरोइन लाये थे और कहां सप्लाई करने वाले थे, इसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा उन दोनों के और कितने सदस्य कोलकाता में एक्टिव है और इस गिरोह में कौन-कौन है, उसके बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.