Move to Jagran APP

West Bengal : गायक व अभिनेता शक्ति ठाकुर नहीं रहे, ममता बनर्जी ने जताया शोक

Shakti Thakur Pass Away ठाकुर ने 1976 में तपन सिन्हा की फिल्म ‘हार्मोनियम’ से पार्श्वगायन में कदम रखा था। गायक व अभिनेता शक्ति ठाकुर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां मोनाली और मेहुली हैं। मोनाली भी लोकप्रिय गायिका हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 07:38 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 01:39 PM (IST)
West Bengal : गायक व अभिनेता शक्ति ठाकुर नहीं रहे, ममता बनर्जी ने जताया शोक
अपने पिता शक्ति ठाकुर के साथ गायिका मोनाली ठाकुर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। जाने-माने गायक व अभिनेता शक्ति ठाकुर को सोमवार को यहां उनके निवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 73 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां मोनाली और मेहुली हैं। मोनाली भी लोकप्रिय गायिका हैं। वह पिछले कुछ साल से उम्र से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त थे।

loksabha election banner

स्विटरजरलैंड में रह रहीं मोनाली ने इंस्टाग्राम पर लिखा,‘श्री शक्ति ठाकुर ...मेरे पिता, मेरे सबकुछ... मेरे अस्तिव का मूलाधार, मेरे बहुत बड़े आलोचक और मेरे गुरू... मेरे सिर पर दिव्य हाथ रखने वाले... अमर बाबा... हम सभी से विदा हो गए।’ दूसरी बेटी मेहुली ने फेसबुक पर लिखा, ‘मेरे पिता नहीं रहे... वह दिल का दौरा पड़ने से चल बसे। (मैं) कुछ नहीं कर पाई।’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया,‘शक्ति ठाकुर के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। बांग्ला और हिंदी फिल्मों के जाने माने पार्श्वगायक और अभिनेता ठाकुर ने 80 के दशक में एक आधुनिक संगीत कलाकार के रूप लोकप्रियता हासिल की। उनका देहांत संगीत की दुनिया के लिए अपूर्णीय क्षति है।’

ठाकुर ने 1976 में तपन सिन्हा की फिल्म ‘हार्मोनियम’ से पार्श्वगायन में कदम रखा था। उन्होंने 1980 के दशक में अपनी मधुर आवाज से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। उन्होंने ‘दादर कीर्ति’ और ‘भालोबासा भालोबासा’ सहित कई फिल्मों में अभिनय भी किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.