Move to Jagran APP

West Bengal : भाजपा कार्यकर्ता की संदिग्ध मौत के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधिकारी को हटाया

भाजपा कर्मी सुदर्शन प्रामाणिक की हत्या भाजपा कार्यकर्ता की संदिग्ध मौत के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक व आरामबाग महकमा पुलिस अधिकारी को हटाया

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 10:03 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 10:03 AM (IST)
West Bengal : भाजपा कार्यकर्ता की संदिग्ध मौत के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधिकारी को हटाया
West Bengal : भाजपा कार्यकर्ता की संदिग्ध मौत के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधिकारी को हटाया

कोलकता, राज्य ब्यूरो। हुगली जिले के गोघाट इलाके में रविवार को संदिग्ध परिस्थिति में भाजपा कार्यकर्ता गणेश राय की हुई मौत की के बाद जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तथागत बसु एवं आरामबाग महकमा के पुलिस अधिकारी निर्मल कुमार दास को हटा दिया गया है। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से इसे रूटिन तबादला बताया गया है।

loksabha election banner

तथागत बसु की जगह जिले के नए ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के तौर पर आमनदीपा को लाया गया है। वहीं, आरामबाग महकमा के पुलिस अधिकारी के पद पर वीरभूम जिले के डीएसपी अभिषेक मंडल को लाया गया है। निर्मल कुमार दास को मालदा रेल पुलिस अधिकारी के पद पर हस्तांतरित किया गया है। मालूम हो कि रविवार सुबह गोघाट रेलवे स्टेशन के निकट पुलिस ने 55 वर्षीय भाजपा कर्मी गणेश राय शव एक पेड़ से लटकते हुए अवस्था में बरामद किया था।

परिजनों का आरोप है कि तृणमूल समर्थित गुंडो ने गणेश की हत्या करके उसके शव को पेड़ से लटका दिया । इस घटना के खिलाफ भाजपा की ओर से सोमवार को आरामबाग महकमा पुलिस अधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना भी दिया गया। इस मौके पर प्रदेश भाजपा के महासचिव सांयतन बसु, सांसद सौमित्र खां, राजू बनर्जी सहित कई नेता उपस्थित थे।

सांसद सौमित्र खां ने कहा कि आरामबाग महकमा के पुलिस अधिकारी के इशारे पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे है। इधर, इस घटना के 24 घंटे बीते भी नहीं कि हुगली ज़िले के जंगीपाड़ा इलाके में भाजपा नेता मेघनाथ राय के घर पर भी तोड़फोड की घटना घटी। इस हमले में मेघनाथ के भाई मनोज राय बुरी तरह घायल हुए। जिन्हें श्रीरामपुर वाल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मेघनाथ राय का आरोप है कि तृणमूल समर्थित गुंडो ने ही हमारे घर पर हमला किया है जबकि जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप यादव का कहना है कि जंगीपाड़ा की घटना भाजपा की आपसी रंजिश का नतीजा है। इस घटना से तृणमूल का क़ोई लेना देना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त के दिन झंडा फहराने को लेकर आरामबाग महाकमा के अन्तर्गत खानाकुल थाना क्षेत्र के नतीबपुर गांव में राजनैतिक हिंसा में भाजपा कर्मी सुदर्शन प्रामाणिक की हत्या हुई थी। तब से खानाकुल, गोघाट तथा आरामबाग इलाके में राजनैतिक माहौल गरमाया हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.