Move to Jagran APP

Coronavirus Alert: कोलकाता की सड़कें रही सुनसान, पर बाजारों में उमड़ी भीड़

कोरोना वायरस के कारण देश भर में लागू लॉकडाउन के पहले दिन पश्चिम बंगाल के एक बड़े हिस्से में बुधवार को सड़कें पूरी तरह से खाली रहीं लेकिन

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 04:57 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 04:57 PM (IST)
Coronavirus Alert: कोलकाता की सड़कें रही सुनसान, पर बाजारों में उमड़ी भीड़
Coronavirus Alert: कोलकाता की सड़कें रही सुनसान, पर बाजारों में उमड़ी भीड़

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस के कारण देश भर में लागू लॉकडाउन के पहले दिन पश्चिम बंगाल के एक बड़े हिस्से में बुधवार को सड़कें पूरी तरह से खाली रहीं लेकिन कोलकाता के कई बाजारों में खरीदारी करने वाले लोगों के बीच अफरातफरी की स्थिति रही। लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करने वालों से बंगाल की ममता सरकार सख्ती से निपट रही है। बेवजह बाहर घूम रहे 1003 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

सामाजिक दूरी बनाए रखने के सुझाव के बावजूद लोग बाजारों में उमड़ रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम कोरोना वायरस के प्रकोप पर काबू के लिए 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की थी। सुबह निजी वाहन सड़कों पर नहीं दिखे वहीं आवश्यक वस्तुओं से संबंधित इकाइयों को छोड़कर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद थे।प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल और हवाईअड्डे सुनसान थे।

कई बाजारों में खरीदारी करने वाले लोगों के बीच अफरातफरी की स्थिति रही, सामाजिक दूरी बनाए रखने के सुझाव के बावजूद लोग बाजारों में उमड़ रहे थेकेवल कुछ पुलिस वाहन और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहन ही सड़कों पर दिख रहे थे। हॉकरों ने लगातार दूसरे दिन राज्य के अधिकांश हिस्सों में समाचार पत्र वितरित नहीं किए।

बड़े पैमाने पर लोगों के एकत्र होने पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद, शहर के कुछ हिस्सों में लोग आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजारों में देखे गए। गैस एजेंसियों के बाहर लोगों की कतार लगी हुई थी और वे लॉकडाउन के मद्देनजर अतिरिक्त एलपीजी सिलेंडर खरीद रहे थे।

पुलिसकर्मी लोगों से घरों के अंदर रहने के लिए अपील कर रहे थे और उन्हें बता रहे थे कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार किराना, रसोई गैस सिलेंडर और खाद्यान्न की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। राज्य में इस बीमारी से पीड़ित नौ लोगों में से एक की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि बंद का उल्लंघन करने के आरोप में सोमवार शाम से कोलकाता में 1,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.