Move to Jagran APP

बंगाल के दिवंगत मंत्री सुब्रत मुखर्जी पर कोलकाता में होगा सड़क का नामकरण

दक्षिण कोलकाता के बालीगंज इलाके में बंगाल के दिवंगत पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी के नाम पर एक सड़क का नामकरण किया जाएगा। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के पार्षदों के सम्मेलन में इसकी घोषणा की।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:27 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:27 AM (IST)
बंगाल के दिवंगत मंत्री सुब्रत मुखर्जी पर कोलकाता में होगा सड़क का नामकरण
दिवंगत पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी पर कोलकाता की एक सड़क का नामकरण किया जाएगा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के दिवंगत पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी पर कोलकाता की एक सड़क का नामकरण किया जाएगा। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने शुक्रवार को कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के पार्षदों के सम्मेलन में इसकी घोषणा की। टाउन हाल में आयोजित हुए इस सम्मेलन के दौरान फिरहाद ने सुब्रत मुखर्जी के नाम पर एक संग्रहालय के निर्माण का भी एलान किया। उन्होंने कहा कि दक्षिण कोलकाता के बालीगंज इलाके में सुब्रत मुखर्जी पर एक सड़क का नामकरण किया जाएगा। इसके साथ ही उस इलाके में उनकी स्मृति में एक संग्रहशाला का भी निर्माण किया जाएगा। इस बाबत जमीन चिन्हित करने को कहा गया है।

prime article banner

गौरतलब है कि सुब्रत मुखर्जी बालीगंज विधानसभा सीट से विधायक थे। उनका पिछले साल नवंबर में निधन हो गया था। इससे पहले एकडालिया एवरग्रीन क्लब के भवन का नाम 'सुब्रत भवन' करने का निर्णय लिया गया था। गौरतलब है कि सुब्रत मुखर्जी लंबे समय से इस क्लब से जुड़े हुए थे। एकडालिया एवरग्रीन की दुर्गापूजा कोलकाता में बेहद मशहूर है। इसे देखने दूर-दूर से लोग आते हैं।

केएमसी पर छाए आर्थिक संकट पर भी विचार-विमर्श पार्षदों के सम्मेलन में विभिन्न मसलों पर चर्चा हुई। इसमें केएमसी पर छाए आर्थिक संकट पर भी विचार-विमर्श हुआ। फिरहाद ने कहा कि फंड की कमी के कारण विभिन्न परियोजनाओं को मूर्त रूप देने में समस्या हो रही है। गौरतलब है कि आर्थिक संकट के कारण ही केएमसी के कर्मचारियों का पेंशन बंद करने जैसा सख्त कदम उठाया जा चुका है, जिसका भाजपा की तरफ से जोरदार विरोध किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.