Move to Jagran APP

रेलवे अधिकारियों ने ली एकता व अखंडता की शपथ

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को पूर्व रेलवे (पूरे) दक्षिण पूर्व रेलवे (दपूरे) और मेट्रो रेलवे में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 09:00 AM (IST)
रेलवे अधिकारियों ने ली एकता व अखंडता की शपथ
रेलवे अधिकारियों ने ली एकता व अखंडता की शपथ

जागरण संवाददाता, कोलकाता : सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को पूर्व रेलवे (पूरे), दक्षिण पूर्व रेलवे (दपूरे) और मेट्रो रेलवे में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। रेलवे व आरपीएफ अधिकारियों और कर्मचारियों ने देश की एकता, अखंडता और आतंरिक सुरक्षा में सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की शपथ ली। एकता दौड़ में भी अधिकारियों और कर्मचारियों ने कदम से कदम मिलाया।

loksabha election banner

पूर्व रेलवे की ओर से गुरुवार सुबह राष्ट्रीय एकता दिवस पर एजीएम एसएस गहलोत ने हरी झंडी दिखाकर एकता दौड़ का शुभारंभ किया, जो फेयरली प्लेस स्थित मुख्यालय में आकर संपन्न हुई। दौड़ में आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। इसके बाद एजीएम ने सरदार वल्लभभाई पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर एजीएम ने अधिकारियों और कर्मचारियों को देश की एकता, अखंडता और आंतरिक सुरक्षा में सर्वश्रेष्ठ योगदान करने कीशपथ दिलाई। सियालदह, हावड़ा, आसनसोल व मालदा डिवीजन तथा कार्यशालाओं में भी राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया।

दक्षिण पूर्व रेलवे में भी राष्ट्रीय एकता दिवस का पालन किया गया। जीएम संजय कुमार मोहंती ने गार्डेनरीच स्थित मुख्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों को एकता और अखंडता की शपथ दिलाई। इसके बाद जीएम ने 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रेल व आरपीएफ अधिकारियों, कर्मचारियों और खिलाड़ियों ने एकता दौड़ में भाग लिया। प्रतिभागियों ने आपसी मतभेदों को दूर कर राष्ट्र को एकजुट करने का संदेश दिया। इस अवसर पर बीएनआर ऑफिसर्स क्लब में राष्ट्रीय एकता पर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। दपूरे के चारों डिवीजन खड़गपुर, आद्रा, चक्रधरपुर और रांची में भी रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।

मेट्रो रेलवे में भी राष्ट्रीय एकता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। एजीएम एसपीएस चौहान ने सरदार वल्लभभाई पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। एजीएम ने राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ आरपीएफ व रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई। इसके बाद मेट्रो भवन ने पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन तक एकता दौड़ का आयोजन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.