Move to Jagran APP

ममता बनर्जी के गोवा दौरे से पहले गरमाई राजनीति, टीएमसी ने भाजपा पर बैनर फाड़ने का लगाया आरोप

ममता बनर्जी की तस्वीर वाले बैनर व फ्लेक्स फाड़ने का भाजपा पर लगाया आरोप28 अक्टूबर को गोवा के दौरे पर जाने वाली हैं ममता। ममता बनर्जी के दौरे से पहले वहां के दौरे पर गए सौगत राय ने कहा हम इस घटना को लेकर राज्यपाल के पास जा रहे हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 01:25 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 03:43 PM (IST)
ममता बनर्जी के गोवा दौरे से पहले गरमाई राजनीति, टीएमसी ने भाजपा पर बैनर फाड़ने का लगाया आरोप
ममता बनर्जी के गोवा दौरे से पहले गरमाई राजनीति,

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी के गोवा दौरे से पहले राजनीति गरमा गई है। टीएमसी का आरोप आरोप है कि गोवा के अलग-अलग इलाकों में लगी ममता बनर्जी की तस्वीर वाले बैनर व फ्लेक्स फाड़ दिए गए। तृणमूल ने इसका आरोप गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा पर लगाया है।इतना ही नहीं, तृणमूल कांग्रेस की छवि बिगाड़ने की भी शिकायत की गई है। इस घटना का तृणमूल कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है।

prime article banner

ममता बनर्जी के दौरे से पहले वहां के दौरे पर गए तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद सौगत राय ने कहा कि हम इस घटना को लेकर राज्यपाल के पास जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। हम सभी विरोध करेंगे और अगला कदम ममता बनर्जी के यहां पहुंचने के बाद उठाया जाएगा। इस घटनाक्रम पर तृणमूल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट करके कर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। ट्वीट कर लिखा- यह शर्म की बात है कि एक महिला को बदनाम करने के लिए भाजपा सरकार को ऐसे घटिया हथकंडे अपनाने पड़ रहे हैं। जवाब देने के लिए पूरा गोवा इंतजार कर रहा है! इस दौरे पर भाजपा के बदमाशों ने दीदी को दिखाने वाली हमारी ब्रांडिंग को नष्ट करने की घटिया कोशिश की। क्या यह किसी भी तरह से लोकतांत्रिक है?

इधर, तृणमूल के राज्यसभा सदस्य व राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ’ ब्रायन ने भी इस घटना पर नाराजगी जताते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया- यह गोवा के लिए एक नुकसान है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों को क्यों नुकसान पहुंचाया जा रहा है? तृणमूल नेता ने व्यक्तियों, संगठनों और राजनीतिक दलों से भाजपा और उसके विभाजनकारी एजेंडे को हराने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया।

उल्लेखनीय है कि गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस लगातार वहां जनाधार बढ़ाने में जुटी है। हाल में गोवा कांग्रेस के कई नेताओं समेत अन्य क्षेत्रीय दलों के लोगों ने भी तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा है। वहां, ममता बनर्जी उत्तर बंगाल का अपना दौरा पूरा करने के बाद 28 अक्टूबर को गोवा के लिए रवाना होंगी। गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले ममता का यह पहला दौरा होगा। ममता पहले ही स्पष्ट कर चुकी हैं कि तृणमूल का लक्ष्य अगले साल गोवा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.