Move to Jagran APP

West Bengal Assembly Election 2021: भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगेः पीएम मोदी

West Bengal Assembly Election 2021 पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में अपनी पहली चुनावी महारैली कर बंगाल फतह करने की जंग का बिगुल फूंक दिया। पीएम ने वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 06:56 AM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगेः पीएम मोदी
भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में अपनी पहली चुनावी महारैली कर बंगाल फतह करने की जंग का बिगुल फूंक दिया। यहां उमड़े लाखों लोगों के जनसैलाब के बीच पीएम ने हुंकार भरते हुए ममता बनर्जी पर चुन-चुन कर करारा हमला बोला। पीएम ने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल की जनता का भरोसा तोड़ा और धोखा दिया है। उन्होंने लोकतंत्र को लूटतंत्र में बदल दिया। पिछले दस साल से राज्य में मां, माटी और मानुष की क्या स्थिति है, ये सबको पता है। उन्होंने इस नारे को भ्रष्टाचार, तोलाबाजी व तुष्टीकरण में बदल दिया। पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी की स्कूटी का इस बार नंदीग्राम में गिरना तय है। लोगों से उन्होंने कहा कि 2019 केलोकसभा चुनाव में आपने- चुप-चाप कमल छाप से कमाल किया। इस बार आपको जोर से छाप, टीएमसी साफ के इरादे से आगे बढ़ना है। पीएम ने नया नारा दिया कि लोकसभा में टीएमसी हाफ और इस बार पूरी साफ। उन्होंने कहा कि दीदी व टीएमसी का खेल अब खत्म है। बंगाल की जनता ने परिवर्तन के लिए पूरी तरह मन बना लिया है। पीएम ने रैली के दौरान बंगाल में आसोल परिवर्तन का नारा बार-बार दोहराया। उन्होंने कहा कि दो मई के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार नहीं रहेगी और बंगाल में असली परिवर्तन होकर रहेगा।

loksabha election banner

बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे

65 मिनट के अपने भाषण में पीएम ने ममता सहित कांग्रेस व वामपंथी दलों को आड़े हाथों लेते हुए राष्ट्रवाद से लेकर विकास तक की बात कीं। साथ ही बंगाल के साथ भाजपा को कनेक्ट करने की कोशिश कीं। मोदी ने विकास का रोड मैप भी पेश किया और कहा कि सबका साथ, सबका विकास ही भाजपा का मूल मंत्र है। पीएम ने पूरा विश्वास जताया कि इस बार यहां भाजपा की सरकार बनेगी और भाजपा के नेतृत्व में बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। साथ ही, उन्होंने राज्य के हर व्यक्ति के साथ न्याय की प्रतिबद्धता जताईं।

दीदी ने आपके सपनों को चूर-चूर किया

पीएम ने आगे कहा कि परिवर्तन के लिए 2011 में लोगों ने ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने आपके सपनों को चूर-चूर कर दिया। इन लोगों ने बंगाल की भूमि और बहन-बेटियों को अपमानित किया। मां-माटी-मानुष की सरकार में मां पर गली-गली में हमले होते हैं। हाल में 80 साल की बूढ़ी मां के साथ क्या हुआ, जो निर्ममता दिखाई गईं, उसने टीएमसी का क्रूर चेहरा पूरे देश के सामने ला दिया। उन्होंने कहा कि बीते 10 साल में बंगाल की शायद ही कोई मां व बेटी हैं, जो किसी अत्याचार के कारण रोई नहीं हैं।

बाहरी कहे जाने पर किया पलटवार

तृणमूल द्वारा भाजपा नेताओं को बाहरी कहे जाने को लेकर भी पीएम ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि तृणमूल के लोगों का मू्ल गोत्र भी कांग्रेस है, जबकि भाजपा के मूल में ही बंगाली चिंतन है। भाजपा वो पार्टी है, जिसकी स्थापना की प्रेरणा श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। भाजपा में बंगाल के विचारों-संस्कारों-परंपरा की महक है। भाजपा के डीएनए में बंगाल है। भाजपा पर बंगाल का अधिकार है, जिस पर बंगाल का कर्ज है। भाजपा बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है।

मैं देश के हर गरीब का दोस्त

पीएम ने इस दौरान विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि आजकल विरोधी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। हां, मैं गरीबी में पला-बढ़ा, इसीलिए उनका दुख-दर्द जानता हूं। देश के सभी गरीब भाई-बहन मेरे दोस्त हैं और मैं उनके लिए काम करता हूं।

पीएम की रैली के जरिए भाजपा का शक्ति प्रदर्शन

वहीं, ब्रिगेड में पीएम की महारैली के जरिए भाजपा ने आक्रामक चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए शक्ति प्रदर्शन भी किया। हाल में ब्रिगेड में कांग्रेस-वाममोर्चा व आइएसएफ गठबंधन ने भी संयुक्त रैली की थी, लेकिन उससे कहीं अधिक भीड़ पीएम की रैली में उमड़ीं। भाजपा ने रैली को ऐतिहासिक बताया है।

भाजपा में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती

हिंदी व बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस दिन ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होकर उन्होंने पार्टी का झंडा थामा। भाजपा से जुडऩे के बाद मिथुन ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा-मैं जो बोलता हूं, वो करता हूं। उन्होंने अपनी एक फिल्म का मशहूर डायलाग सुनाते हुए कहा-मैं पानी का सांप नहीं, कोबरा हूं, जिसके एक दंश से लोग तस्वीर बन जाते हैं। बंगाल की पारंपरिक धोती-पंजाबी पहनकर आए मिथुन ने आगे कहा-आज का दिन मेरे लिए सपने जैसे है। इतने बड़े नेताओं के साथ मंच साझा करूंगा, ऐसा मैंने कभी सोचा नहीं था। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे बड़े नेता भी यहां आ रहे हैं। मैंने 18 साल की उम्र में एक और सपना देखा था कि गरीबों की मदद करूंगा। उनके हक के लिए लड़ूंगा। अपने दादा पर विश्वास रखिए। मैं कभी मैदान छोड़कर भागता नहीं। मैं जो बोलता हूं, वो करता हूं। जो गरीबों का हक छीनेगा, हम उसके खिलाफ खड़े होंगे। भाजपा को तृणमूल की तरफ से बाहरी कहे जाने पर मिथुन ने कहा-मेरा मानना है कि बंगाल में रहने वाला हरेक शख्स बंगाली है।

जानें, किसने क्या कहा

ममता दीदी मुझे रावण, दानव, दैत्य तो कभी गुंडा कहती हैं। कहां-कहां गाली देंगी, इतना गुस्सा क्यों दीदी? अगर बंगाल में कमल खिल रहा है तो उसका कारण आपकी सरकार द्वारा फैलाया कीचड़ है।

-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल रैली से बंगाल में असली परिवर्तन का साफ संकेत मिल गया। बंगाल के लोगों ने उस ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का मजबूत इरादा बना लिया है, जिसने गरीबों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देने वाली आयुष्मान योजना और सालाना छह हजार दिलाने वाली किसान सम्मान निधि योजना से लाखों लोगों को वंचित किया। बिहार में कांग्रेस, राजद और वामदल महागठबंधन में शामिल हैं, जबकि पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में कोई सत्तारूढ़ टीएमसी का समर्थन कर रहा है, तो कोई उसका विरोध। लालू प्रसाद की पार्टी बताए कि वह गरीबों-किसानों का हक न देने वाली ममता सरकार की वापसी के लिए टीएमसी का बिना शर्त समर्थन क्यों कर रही है?

- सुशील मोदी, पूर्व उप मुख्यमंत्री बिहार

बहुत-बहुत धन्यवाद और साधुवाद नरेंद्र मोदी जी। मुझे आप पर गर्व है। एक दिन में कोई पिक्चर खत्म नहीं होती। सब्र का फल मीठा होता है।

- मिथुन चक्रवर्ती, अभिनेता व भाजपा नेता।

-बंगाल में परिवर्तन की ज्वाला जल रही है। यह ज्वाला विकास की नई इबारत लिखेगी। माफिया राज का खात्मा करेगी। ब्रिगेड मैदान में जनसैलाब उमड़ा है। इस मैदान में परिवर्तन के लिए रैली होती है। यह परिवर्तन का जनसैलाब है।

- कैलाश विजयवर्गीय, वरिष्ठ भाजपा नेता।

- भाजपा लगातार एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी करके लोगों को लूट रही है। करों में कटौती और उनके बोझ को कम करने के इरादे की कमी के कारण महिलाओं को सबसे ज्यादा कठिनाई हो रही है। अब एलपीजी कीमतों को कम करें।

- ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, बंगाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.