Move to Jagran APP

हिंदू देवी की पूजा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां के समर्थन में उतरे संगठन

तृणमूल कांग्रेस की सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां के समर्थन कुछ संगठन उतर आए हैं। जब हिंदू मजार में पूजा कर सकते हैं तो नुसरत जहां हिंदू देवी की पूजा क्यों नहीं कर सकती। नुसरत जहां सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरों में अभिनेत्री दुर्गा में नजर आ रही हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 09:09 PM (IST)
हिंदू देवी की पूजा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां के समर्थन में उतरे संगठन
संगठन का कहना-वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को डिजिटल हस्ताक्षर ज्ञापन के रूप में देगा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : हिंदू देवी की पूजा को लेकर तृणमूल कांग्रेस की सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां के समर्थन कुछ संगठन उतर आए हैं। उनका कहना है कि जब हिंदू मजार में पूजा कर सकते हैं, तो नुसरत जहां हिंदू देवी की पूजा क्यों नहीं कर सकती। 

loksabha election banner

संगठन ने डिजिटल हस्ताक्षर अभियान चलाया 

बताते चलें कि नुसरत ने देवी दुर्गा के रूप में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसको लेकर उनके खिलाफ फतवा जारी हो गया। एक संगठन का कहना है कि क्या यह नुसरत जहां के मानवाधिकार का हनन नहीं है। संगठन ने इसके लिए डिजिटल हस्ताक्षर अभियान चलाया है जिसे वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ज्ञापन के रूप में देगा।

अन्य संप्रदायों की मान्यताओं का सम्मान करें

संगठन के एक पदाधिकारी ने कहा कि हिंदुओं से यह अपेक्षा की जाती है कि वो अन्य संप्रदायों की मान्यताओं का सम्मान करें। उनके धार्मिक आयोजनों में शामिल हों। उनकी धार्मिक मान्यताओं का पालन कर गर्व का अनुभव करें। मजारों में मुस्लिम धर्मगुरुओं की कब्र होती है। यहां पूजा करने वाले हिंदू भी होते हैं। जब नुसरत जहां जैसी कोई महिला हिंदू मान्यताओं का खुलकर सम्मान करती हैं, तो उनकेे खिलाफ फतवा क्यों जारी होता है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व बुद्धिजीवी वर्ग चुप

गौरतलब है कि नुसरत जहां सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों को लेकर फिर से चर्चा में आ गई हैं। इन तस्वीरों में अभिनेत्री दुर्गा के अवतार में नजर आ रही हैं। जिसकी वजह से अब उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। इस मामले में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बुद्धिजीवी गैंग ने चुप्पी साध रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.